Move to Jagran APP

हिदू नववर्ष की शोभायात्रा कल, भगवा ध्वज से पटा शहर

हिदू नववर्ष के रंग में शहर सराबोर होने लगा है। चारों और भगवा ध्वज लहराने लगे हैं तो चौक-चौराहों से लेकर मानगो व आदित्यपुर पुल को झंडों-झालरों से पाट दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 07:00 AM (IST)
हिदू नववर्ष की शोभायात्रा कल, भगवा ध्वज से पटा शहर
हिदू नववर्ष की शोभायात्रा कल, भगवा ध्वज से पटा शहर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : हिदू नववर्ष के रंग में शहर सराबोर होने लगा है। चारों और भगवा ध्वज लहराने लगे हैं, तो चौक-चौराहों से लेकर मानगो व आदित्यपुर पुल को झंडों-झालरों से पाट दिया गया है। लगभग तीन साल से शहर में शोभायात्रा निकल रही है, लेकिन एक ही यात्रा में सभी लोग शामिल होते थे। पहली बार तीन अलग-अलग स्थान से नववर्ष की शोभायात्रा निकलेगी, लेकिन तीनों का समापन साकची स्थित आमबगान मैदान में होगा। इसे लेकर प्रशासन भी काफी सतर्क है। एक शोभायात्रा बर्मामाइंस के दुर्गापूजा मैदान से निकलेगी, जिसका नेतृत्व पूर्व की भांति रविप्रकाश सिंह व चिंटू सिंह आदि कर रहे हैं। दूसरी यात्रा एमजीएम कालेज के पास डिमना चौक से निकलेगी, जिसका नेतृत्व भाजपा महानगर के पूर्व अध्यक्ष रामबाबू तिवारी करेंगे। तीसरी यात्रा भाजपा नेता विकास सिंह के नेतृत्व में मानगो चौक से निकलेगी। सभी यात्राओं का समापन साकची स्थित आमबगान मैदान में होगा, जहां मां भारती के विशाल चित्र की आरती उतारी जाएगी।

loksabha election banner

-----------

मानगो में चार थानों ने की बैठक

हिदू नववर्ष यात्रा को लेकर प्रशासन काफी सतर्क है। इसी वजह से बुधवार को मानगो स्थित वन विभाग के परिसर में चार थानों की शांति समिति की बैठक हुई, जिसमें मानगो, आजादनगर, उलीडीह व एमजीएम थाना के अधिकारी शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता मानगो नगर निगम के कार्यपालक अधिकारी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता ने की, जिनके सामने शांति समिति के सदस्यों ने मानगो चौक की महीनों से खराब हाईमास्ट लाइट को अविलंब ठीक करने, पोस्टआफिस रोड के एंट्री प्वाइंट पर लगने वाले जाम, टेंपो व ठेलों-खोमचों द्वारा किए जाने वाले अतिक्रमण की ओर ध्यान दिलाया।

----------------

आज मानगो में नहीं निकलेगी बाइक रैली

हिदू नववर्ष से पहले भाजपा नेता विकास सिंह के नेतृत्व में गुरुवार को बाइक रैली निकलने वाली थी, जिसे जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। विकास सिंह ने बताया कि यह रैली शाम चार बजे मानगो चौक से डिमना रोड होते हुए लौटनी थी। प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने से इस कार्यक्रम को रद कर दिया गया है। अब उनकी शोभायात्रा पांच अप्रैल को निकलेगी, जिसमें सबसे पहले शाम चार बजे मानगो चौक पर झारखंड सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय का स्वागत किया जाएगा। इसके बाद यह रैली डिमना चौक होते हुए साकची के आमबगान मैदान जाएगी। शोभायात्रा में ट्रेलर पर देशभक्ति गीतों के साथ हिदू नववर्ष के जयकारे लगेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.