जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। Corona Virus Effect : टाटानगर स्टेशन में टाटानगर सिविल डिफेंस की ओर से कोरोना वायरस हेल्प डेस्क शिविर शुक्रवार की शाम को लगाया गया। इस शिविर के माध्यम से यात्रियों को कोरोना से जुड़ी जानकारियां व बचाव के उपाय बताए जाएंगे। इतना ही नहीं टाटानगर स्टेशन आने वाले यात्रियों की जांच भी की जाएगी।

आफिसर रेस्ट रूम को बनाया गया मेडिकल वार्ड

टाटानगर स्टेशन स्थित आफिसर रेस्ट रुम को मेडिकल वार्ड में बदल दिया गया है। यहां दो बेड लगाए गए है। टाटानगर आने वाले यात्रियों की जांच के दौरान अगर कोई संदिग्ध मिलेगा तो उसे पहले इस वार्ड में ले जाकर रखा जाएगा। उसके बाद डाक्टर को बुलाया जाएगा और उक्त यात्री की पूरी तरह से जांच की जाएगी। मामला गंभीर होने  पर उक्त यात्री को टाटानगर रेलवे अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में रेफर कर उसका इलाज शुरू कराया जाएगा। 

थर्मल स्कैनिंग मशीन से होगी यात्रियों की जांच

टाटानगर स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार पर सिविल डिफेंस द्वारा लगाई गए शिविर में उपस्थित सदस्यों द्वारा टाटानगर स्टेशन आने व जाने वाले यात्रियों की जांच थर्मल स्कैनिंग मशीन से की जाएगी। संदिग्ध लगने पर उसकी जांच की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाएगी। 

स्टेशन पर एक जगह ज्यादा लोगों के खड़े होने की मनाही

कोरोना वायरस के खौफ के कारण टाटानगर स्टेशन पूछताछ केंद्र के समीप बैठे यात्रियों को जीआरपी व  आरपीएफ ने एक जगह अधिक लोगों के खड़ा होने से मना करते हुए वहां से जाने को कहा है। ताकि कोरोना वायरस से यात्रियों को बचाया जा सके।

जवान सीटी बजा बजा कर वहां स्टेशन परिसर में यात्रियों को एक जगह इकट्ठा होने  से मना कर रहे हैं। पहले इसी स्थान पर ट्रेन के इंतजार में सौ से अधिक यात्री एक साथ बैठे रहते थे। 

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस