Move to Jagran APP

सुजन के ट्वीट पर स्वास्थ्य मंत्री ने लिया संज्ञान, लोशो को मिला ट्राई साइकिल

धालभूमगढ़ प्रखंड के भालकी गांव निवासी लोशो हेंब्रम दिव्यांग है पैसे के अभाव में ना तो एक वैशाखी खरीद पा रहा था ना ही ट्राई साइकिल। कई लोगों से इसके लिए गुहार लगा चुका इसके बाद भी नहीं मिल पाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 08:30 AM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 08:30 AM (IST)
सुजन के ट्वीट पर स्वास्थ्य मंत्री ने लिया संज्ञान, लोशो को मिला ट्राई साइकिल
सुजन के ट्वीट पर स्वास्थ्य मंत्री ने लिया संज्ञान, लोशो को मिला ट्राई साइकिल

संस, घाटशिला : धालभूमगढ़ प्रखंड के भालकी गांव निवासी लोशो हेंब्रम दिव्यांग है पैसे के अभाव में ना तो एक वैशाखी खरीद पा रहा था ना ही ट्राई साइकिल। कई लोगों से इसके लिए गुहार लगा चुका इसके बाद भी नहीं मिल पाया। एक बांस के डंडे के सहारे एक जगह से दूसरी जगह आना-जाना करता था। इसकी सूचना पाकर गौर चंद्र पात्र ने उनके आवास गए एवं उनका हालचाल जाना। इसकी सूचना सोशल वर्कर सुजन कुमार मन्ना को दिया मन्ना मामले को संज्ञान में लेते हुए ट्विटर के द्वारा मामले को ट्वीट करते हुए परिवहन मंत्री चंपई सोरेन, मंत्री बन्ना गुप्ता, सीता सोरेन, संसद विद्युत बरन महतो, प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी, लखन मार्डी, एवं उपायुक्त महोदय को टैग करते हुए बुजुर्ग को वैशाखी या ट्राई साइकिल एवं पेंशन की स्वीकृति करने की मांग की। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मामले को संज्ञान में लेते हुए उपायुक्त सूरज कुमार को मदद करने को कहा। मंगलवार को उन्हें धालभूमगढ़ प्रखंड बुलाकर ट्राई साइकिल दिया गया एवं पेंशन की कागजी प्रक्रिया पूरी कर दी गई। मौके पर सोशल वर्कर सुजन कुमार मन्ना ने कहा सेवा ही परम धर्म है लगातार जरूरतमंद को मदद कर रहें है एवं उनकी आवाज सरकार तक पहुंचा रहे हैं ताकि उनको भी सुविधा मिल सके। जमीन की मापी का उद्देश्य स्पष्ट करे एचसीएल प्रबंधन : घाटशिला के दाहीगोड़ा सर्कस मैदान की आइसीसी प्रबंधन द्वारा मापी कराए जाने के विरोध में मंगलवार को सर्कस मैदान में सांकेतिक धरना के तहत सभा हुई। सांकेतिक धरना में पंचायत के प्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता व राजनीतिक दल के प्रतिनिधि शामिल हुए। धरना के माध्यम से सर्कर्स मैदान की मापी का विरोध किया गया। धरना कांग्रेस मनरेगा विभाग के जिलाध्यक्ष तापस चटर्जी ने कहा कि सर्कस मैदान की भूमि का उपयोग घाटशिला के लोग सार्वजनिक कार्यों के लिए करते आ रहे है। एचसीएल/आइसीसी प्रबंधन की ओर से सर्कस मैदान की जमीन की मापी कराई जा रही है। जमीन की मापी का उद्देश्य क्या है, इसे प्रबंधन स्पष्ट करे। मापी के कार्य को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है, लेकिन आंदोलन अभी समाप्त नहीं हुआ है। कहा, सर्कस मैदान की जमीन को सार्वजनिक कार्यों के लिए शहरवासियों के हवाले कराया जाएगा। धरना को पंचायत समिति सदस्य भाष्कर नायक, पंचायत समिति सदस्य गोपेश रॉय, सुखलाल हांसदा, सीमांतो बारिक, काजल डॉन, सुदर्शन बेहरा, अमित राय, उत्तम दास, मृत्युंजय यादव समेत कई उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.