Move to Jagran APP

जनता दरबार में पौने तीन घंटे देर से पहुंचे मंत्री, फरियादी करते रहे इंतजार

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जनता दरबार में रविवार को पौने तीन घंटे देर से पहुंचे। फरियादी सुबह साढ़े दस बजे से इंतजार कर रहे थे। कोई इंजीनियरिग की डिग्री लेकर नौकरी मांगने आया था तो कोई टीएमएच का बिल।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 10:50 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:21 AM (IST)
जनता दरबार में पौने तीन घंटे देर से पहुंचे मंत्री, फरियादी करते रहे इंतजार
जनता दरबार में पौने तीन घंटे देर से पहुंचे मंत्री, फरियादी करते रहे इंतजार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जनता दरबार में रविवार को पौने तीन घंटे देर से पहुंचे। फरियादी सुबह साढ़े दस बजे से इंतजार कर रहे थे। कोई इंजीनियरिग की डिग्री लेकर नौकरी मांगने आया था, तो कोई टीएमएच का बिल। बिष्टुपुर थाने से गाड़ी छुड़वाने के लिए भी फरियादी पहुंचे थे। लगभग डेढ़ घंटे इंतजार के बाद जब मंत्री नहीं आए तो लोग उठकर जाने लगे। इसके बाद कांग्रेसी नेताओं ने सभी को रोका। चाय भी पिलाई। कहा, थोड़ी देर और इंतजार कर लीजिए। तब लोगों को यह भरोसा हुआ कि मंत्री साकची के कार्यक्रम से निकल चुके हैं। अंतत: मंत्री को बिष्टुपुर स्थित तिलक पुस्कालय पहुंचने में दोपहर के 1.47 बज गए। उन्होंने करीब आधे घंटे तक बारी-बारी से सबकी समस्याएं सुनीं। निष्पादन के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया।

loksabha election banner

-------------

ग्यारह फरियादी पहुंचे, सभी की सुनी गईं समस्याएं

जनता दरबार में सिर्फ ग्यारह लोग पहुंचे थे। भुइयांडीह निवासी गीता देवी व उनके पति शिवाकांत द्विवेदी दोनों बीमार हैं। गीता देवी के पास पैसे नहीं हैं कि इलाज कराएं। बताया कि पति बीते 40 साल से कांग्रेस के सदस्य रहे हैं। अब परिवार की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है। मंत्री ने सहयोग करने को कहा। भरोसा दिया- हम देखते हैं आगे क्या कर सकते हैं? इसी तरह, फतिमा खातून के पति को हार्ट अटैक हो गया था। उन्हें टीएमएच में भर्ती कराया गया। उनका एक लाख 90 हजार रुपये का बिल बना। एक लाख रुपये बिल जमा कर दिया गया है। अब 90 हजार बिल माफ करवाने के लिए गुहार लगा रही थीं। मंत्री ने 30 से 35 हजार माफ करने का भरोसा दिया। इसी तरह, राहुल कुमार की मा भी टीएमएच में भर्ती हैं। वे भी बिल माफ कराने पहुंचे थे। उनका बिल 62 हजार के करीब था। उनके पिता भी कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए थे।

------------------

पहुंचने वाले फरियादियों की सूची

- भुइयांडीह निवासी गीता देवी आर्थिक सहायता के लिए पहुंची थीं।

- आदित्यपुर निवासी ललिता प्रसाद झारखंड आवास बोर्ड आवंटन संबंधित मामला लेकर पहुंचे।

- बालीगुमा से रविंद्र कुमार पुलिस द्वारा परेशान किए जाने का मामला लेकर पहुंचे थे।

- बारीडीह निवासी सुरज मुखी टिस्को द्वारा परेशान किए जाने का मामला लेकर पहुंचे थे।

- आदित्यपुर की निकी कुमारी बीटेक की हुई है। अब वह डिग्री लेकर भटक रही है। उसने टाटा स्टील में नौकरी की मांग कर रही थी तो मंत्री ने कहा कि दूसरे कंपनी में बात करता हूं।

- रेशमा बहादुर बीटेक में दाखिला के लिए आर्थिक सहयोग में मदद के लिए पहुंची थी।

- गोविंदपुर निवासी एसडी सिंह अतिक्रमण हटाने के नाम पर उनका घर तोड़ने के मामला लेकर पहुंचे थे।

- टेल्को निवासी राहुल कुमार टीएमएच से बिल माफ कराने को पहुंचे थे।

- आजाद नगर निवासी जफरुद्दीन अंसारी अपने बेटा को पुलिस के कस्टडी से छुड़वाने की मांग को लेकर पहुंचे थे। उनका कहना था कि उनके बेटा को गलत ढंग से फंसाया गया है।

- धतकीडीह निवासी नासिर खान टीएमएच से बिल माफ कराने पहुंचे थे।

-----------------

दो माह के बाद एमजीएम में दिखेगा सुधार

जनता दरबार के बाद बन्ना गुप्ता ने कहा कि लोगों की अपेक्षा उनसे अधिक है। वह उनके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए काम कर रहे हैं। जनता दरबार में स्वास्थ्य, राशन, शिक्षा, बिजली, पानी की समस्या लेकर लोग अधिक पहुंच रहे हैं। उसके समाधान के लिए कार्य किया जा रहा है। एमजीएम में सुधार को लेकर युद्धस्तर पर काम हो रहा है। इसके लिए कई टीमें निरीक्षण कर रही हैं। उसके आधार पर एक दुरुस्त रिपोर्ट तैयार कर उसपर आगे की कार्रवाई की जाएगी। दो से छह माह के अंदर एमजीएम में सुधार दिखने लगेगा।

-----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.