जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। यात्रियों की मांग को देखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे ने 29 सितंबर से हटिया-हावड़ा-हटिया स्पेशल ट्रेन को चलाने का निर्णय लिया है। ट्रेन नंबर 08616 हटिया-हावड़ा स्पेशल हटिया से रोजाना रात 9.40 बजे प्रस्थान करेगी व सुबह 6.30 बजे हावड़ा पहुंचेगी। वहीं वापसी में ट्रेन 08615 हावड़ा-हटिया स्पेशल हावड़ा से रोजाना रात 9.30 बजे खुलेगी और सुबह 06:30 बजे हटिया पहुंचेगी।

हावड़ा से खुलने वाली ट्रेन 30 सितंबर से 31 दिसंबर तक व हटिया से खुलने वाली ट्रेन 29 सितंबर से 31 दिसंबर तक चलेगी। हावड़ा से खुलने के बाद ट्रेन का ठहराव मेचेदा, खड़गपुर, झाड़ग्राम, घाटशिला, टाटानगर, मुरी व रांची स्टेशन पर रहेगा। ट्रेन में कुल 20 कोच होगा। इसमें एक प्रथम एसी, दो सेकेंड एसी,चार थर्ड एसी, 11 स्लीपर क्लास, दो सामान्य क्लास शामिल है। ट्रेन के लंबे समय से बंद रहने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। ट्रेन के चालू होने की सूचना मिलते ही यात्रियों में खुशी की लहर है। ट्रेन के खुलने की घोषणा के साथ ही 02804 व 02803 हावड़ा-रांची-हावड़ा स्पेशल ट्रेन को रद कर दिया गया है। इस संबंध में दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से 13 सितंबर को ही आदेश जारी कर दिया गया है। रांची-भागलपुर ट्रेन गोड्डा तक चलेगी।

रांची-भागलपुर ट्रेन को रेल मंत्री 26 को दिखाएंगे हरी झंडी

रेलवे ने रांची से भागलपुर के बीच चलने वाली रांची-भागलपुर एक्सप्रेस का गोड्डा तक विस्तार किया है। पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को इसकी अधिसूचना जारी की गई है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव 26 सितंबर को गोड्डा से इस ट्रेन को रांची के लिए रवाना करेंगे। ट्रेन नंबर 08603 और 08604 (अप व डाउन) को पिछले साल ही गोड्डा तक विस्तार करने की घोषणा की गई थी। परंतु कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर ऐसा नहीं हो सका था। इस ट्रेन के आरंभ होने से लोगों को राजधानी रांची आने-जाने में काफी सहूलियत होगी।

 

Edited By: Rakesh Ranjan