Move to Jagran APP

इस दुर्गा पूजा में बाइकर्स गैंग पर रहेगी कड़ी नजर

बाइकर्स गैंग के खिलाफ शनिवार से ही अभियान शुरू कर दिया गया है और सख्ती से उनसे निपटा जाएगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 14 Oct 2018 01:50 PM (IST)Updated: Sun, 14 Oct 2018 01:50 PM (IST)
इस दुर्गा पूजा में बाइकर्स गैंग पर रहेगी कड़ी नजर
इस दुर्गा पूजा में बाइकर्स गैंग पर रहेगी कड़ी नजर

जमशेदपुर(जेएनएन)। दुर्गा पूजोत्सव सौहार्द्रपूर्ण एवं शांति से मनाने के लिए जिला प्रशासन विभिन्न वर्ग-समुदाय के लोगों के साथ लगातार बैठक कर रहा है। पूजा में विधि-व्यवस्था के मद्देनजर जिला प्रशासन लगातार अलग-अलग बैठकें कर रहा है। इसी क्रम में समाहरणालय सभागार में पेश इमाम की बैठक उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई। इसमें विभिन्न क्षेत्र की मस्जिदों से आए प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे। मुख्यरूप से यातायात, बिजली, बाइकर्स गैंग और विसर्जन के दौरान डीजे में बजाए जाने वाले आपत्तिजनक गाने जैसे मामले उठाए गए। 

loksabha election banner

बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए वरीय आरक्षी अधीक्षक ने उन्हें भरोसा दिलाया कि जिला प्रशासन द्वारा पूजा के दौरान यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कोर कमेटी बना दी गई है। उन्होंने बताया कि 12 अक्टूबर से ही यह कमेटी काम कर रही है और यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा एक बड़ा त्योहार है जिसमें सड़क पर अपेक्षा से अत्यधिक दबाव रहता है। लेकिन हमारे जवान हर समय तैनात रहेंगे।

वरीय आरक्षी अधीक्षक ने उपस्थित लोगों से पूजा के दौरान धैर्य रखने को कहा। उन्होंने किसी भी प्रकार की घटना की सूचना तुरंत प्रशासन को देने को कहा। उन्होंने कहा कि बाइकर्स गैंग के खिलाफ शनिवार से ही अभियान शुरू कर दिया गया है और सख्ती से उनसे निपटा जाएगा। वहीं सिटी एसपी ने भी सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की अफवाह से संबंधित मैसेज बिना जांच के आगे न बढ़ाएं। किसी प्रकार की सूचना जिला प्रशासन के वाट्सएप नंबर 7091091825 पर दें। उन्होंने 100 डायल पर प्रशासन को सूचना देने का आग्रह किया। जिला प्रशासन सूचना पर त्वरित कार्रवाई करेगा। 

कंपोजिट कंट्रोल रूम से निगरानी

उपायुक्त ने कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान विशेष निगरानी के लिए कम्पोजिट कंट्रोल रूम का शनिवार को उद्घाटन किया गया है। उन्होंने बताया कि यह कंट्रोल रूम अत्याधुनिक तकनीक से लैस है। जिसके माध्यम से पूरे शहर पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी। कोई भी भीड़ का लाभ लेकर बच नहीं सकता। उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित सभी मस्जिद के ईमाम से सहयोग करने की अपील की। बैठक में एसडीओ धालभूम और एडीएम लॉ एंड आर्डर के साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.