Move to Jagran APP

Jharkhand Crime: टोंटो गोइलकेरा सीमा क्षेत्र में नक्सली-सुरक्षा बलों में मुठभेड़, 2 कोबरा बटालियन के जवान घायल

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में गुरुवार सुबह से ही माओवादियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण मुठभेड़ जारी है। टोंटो क्षेत्र के एक जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाने के दौरान माओवादियों ने संगठन ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया। हमले में दो जवानों के घायल होने की खबर है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Thu, 01 Dec 2022 03:01 PM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2022 03:01 PM (IST)
Jharkhand Crime: टोंटो गोइलकेरा सीमा क्षेत्र में नक्सली-सुरक्षा बलों में मुठभेड़, 2 कोबरा बटालियन के जवान घायल
सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों पर माओवादियों ने किया हमला, सुबह से मुठभेड़ जारी

चाईबासा, एजेंसी। झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में गुरुवार सुबह से ही माओवादियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण मुठभेड़ चल रही है। टोंटो-गोइलकेरा सीमा के बीहड़ जंगल में दोनों ओर से सैकड़ों राउंड फायरिंग की सूचना मिल रही है। इसमें दो कोबरा जवानों के घायल होने की भी जानकारी मिली है । पिछले कुछ दिनों से ही एक करोड़ के ईनामी हार्डकोर नक्सली मिसिर बेसरा समेत अन्य बड़े नक्सली नेताओं के होने की सूचना पर सुरक्षाबलों के द्वारा जंगलों में लगातार छापेमारी की जा रही है।

loksabha election banner

ईनामी माओवादी को पकड़ने के लिए चला रहे थे सर्च ऑपरेशन 

इसी दौरान गुरुवार अहले सुबह जब सुरक्षा बल के जवान जंगलों में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। जवानों को देखते हुए नक्सलियों ने अंधाधुन फायरिंग शुरू कर दी, जिससे दो कोबरा बटालियन के जवानो को गोली लगी है, हालांकि इसकी पुष्टि पुलिस प्रशासन नहीं कर रही है। साथ ही घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रांची भेजी गई है। इस संबंध में पश्चिम सिंहभूम पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर से पूछे जाने पर उन्होंने मुठभेड़ की पुष्टि की है लेकिन अब तक किसी जावन के घायल होने की जानकारी नहीं दी है।

वहीं कोल्हान संभाग के उप महानिरीक्षक अजय लिंडा ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि टोंटो क्षेत्र के एक जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाने के दौरान  प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) संगठन के कार्यकर्ताओं ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने भी फायरिंग की।

भारी मात्रा में मिले हथियार

अबतक मुठभेड़ जारी है, जिसमें दो सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की खबर है। अजय लिंडा ने कहा कि मुठभेड़ अब भी जारी है। विस्तृत जानकारी के लिए अभी तोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। लिंडा ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान हथियार और गोला-बारूद के साथ बड़ी संख्या में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) जब्त किए गए, जो सुरक्षा बलों को हताहत करने के इरादे से लगाए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.