Move to Jagran APP

यहां सरकार बना रही किफायती 9592 फ्लैट, 20 फरवरी तक सकते आवदेन

जमशेदपुर के बिरसानगर में 700 करोड़ रुपये की लागत से 9592 किफायती फ्लैट बनाए जाएंगे। हर तल में पांच फ्लैट होंगे। इच्छुक हैं तो आवेदन कर सकते हैं। ये रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 02:45 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 02:45 PM (IST)
यहां सरकार बना रही किफायती 9592 फ्लैट, 20 फरवरी तक सकते आवदेन
यहां सरकार बना रही किफायती 9592 फ्लैट, 20 फरवरी तक सकते आवदेन

जमशेदपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर के बिरसानगर में 700 करोड़ रुपये की लागत से 9592 किफायती फ्लैट बनाए जाएंगे। हर तल में पांच फ्लैट होंगे। अगर आप घर लेने को इच्छुक हैं तो आवेदन कर सकते हैं। ये रही पूरी जानकारी।

loksabha election banner

आदित्यपुर और बागुनहातु में जी प्लस थ्री और बिरसानगर में जी प्लस आठ अपार्टमेंट बनाए जाएंगे। फ्लैट के निर्माण के साथ ही पार्क, पार्किंग, सड़क, जलापूर्ति, सीवरेज सिस्टम, स्ट्रीट लाइट आदि की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। एक फ्लैट में एक बेडरूम, एक किचेन, एक हॉल और एक शौचालय होगा।

आठ लाख होगी एक फ्लैट की कीमत

एक फ्लैट की कीमत सात से आठ लाख रुपये होगी, जिसमें लाभुक को साढ़े चार लाख से साढ़े पांच लाख रुपये का अंशदान देना होगा। यह आवासीय योजना पूरी तरह से इको फ्रेंडली होगी। नगर विकास विभाग ने इसका टेंडर निकाल दिया है। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत किफायती फ्लैट हासिल करने के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 फरवरी निर्धारित कर दी गई है। 

पहले आओ, पहले पाओ 

बिष्टुपुर के एक स्लम में आयोजित नागरिक जागरूकता कैंप में नगर विकास विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार ने बताया कि पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर किफायती आवासों का आवंटन होगा। आवेदकों की संख्या अधिक होने पर लॉटरी भी की जा सकती है। तीन लाख रुपये तक की सालाना आमदनी वाले लोग आवेदन कर सकते हैं। 

आवेदन लेने को नगर प्रबंधकों की टीम गठित 

जमशेदपुर अक्षेस के विशेष अधिकारी कृष्ण कुमार ने रविवार को बैठक कर आवेदन लेने के लिए नगर प्रबंधकों की छह टीमें गठित की हैं। ये टीमें योजना का प्रचार-प्रसार करने के साथ ही आवेदन का वितरण और उसे जमा भी करेंगी। आवेदन लेने के लिए 14 फरवरी को एग्रिको मैदान में मेगा कैंप लगाया जाएगा। 16 फरवरी से 18 फरवरी तक गोपाल मैदान में आयोजित होने वाले शहरी समृद्धि उत्सव में भी फार्म वितरण के स्टाल होंगे। बैठक में नगर प्रबंधक शकील अनवर मेहदी, रवि भारती, सोनल सिंह चौहान, कोनिका साह, हरिकांत उपाध्याय आदि मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.