जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : देश के उन सभी लोगों के लिए खुशखबरी जो जल्द ही स्टेशन पहुंचने वाले हैं। क्योंकि रेलवे बोर्ड ने कोविड 19 के बाद देशवासियों को राहत दी है। चक्रधरपुर मंडल ने प्लेटफार्म टिकट में कटौती की घोषणा की है। कोविड 19 के समय प्लेटफार्म पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद टिकट की कीमत 40 रुपये कर दी थी। लेकिन स्थिति सामान्य होने के साथ ही रेलवे अब पुराने स्तर पर वापस लौट आया है।

चक्रधरपुर मंडल ने एक बार फिर प्लेटफार्म टिकट की कीमत को घटा दिया है। अब टाटानगर पहुंचने वाले यात्रियों को 27 नवंबर शनिवार से ही 40 रुपये के बदले 10 रुपये ही देना होगा। इसके अलावा राउरकेला में अब तक प्लेटफार्म पर जाने वालों से 30 रुपये लिया जाता था। अब उन्हें इसके लिए 10 रुपये ही देना होगा। रेलवे बोर्ड के नए आदेश के बाद यात्रियों में खुशी का माहौल है।

स्थिति सामान्य कर रहा है रेलवे बोर्ड

कोविड 19 के सेकेंड वेव के बाद से स्थिति लगातार सामान्य हो रही है। अब तक 100 करोड़ से अधिक देशवासियों ने कोविड 19 से बचाव के लिए कोविड शील्ड व को-वैक्सीन लगा लिया है। इसके बाद से देश में कोविड 19 के मामले लगातार कम हो रहे हैं। इसके देखते हुए रेलवे बोर्ड भी ट्रेनों के परिचालन को सामान्य कर रहा है। कोविड 19 के समय रेलवे बोर्ड यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों का परिचालन कर रही थी इसलिए अधिकतर ट्रेनों को कोविड स्पेशल या फेस्टिवल स्पेशल के नाम से चलाया जा रहा था। इसके लिए यात्रियों से 1.3 प्रतिशत किराया भी लिया जा रहा था। लेकिन कोविड 19 के सेकेंड वेव में स्थिति सामान्य होने के बाद रेलवे बोर्ड ने ट्रेनों को सामान्य करने की घोषणा की। 15 नवंबर से सभी ट्रेनों को सामान्य तरीके से चलाया जा रहा है। अब यात्रियों को सामान्य किराया लिया जा रहा है साथ ही उन्हें सभी तरह की रियायत भी दिया जा रहा है।

Edited By: Rakesh Ranjan