Move to Jagran APP

Indian Railways: कोरोना पीड़ित रेलकर्मी को मिलेगा एक लाख रुपये ब्याज रहित लोन

Good News For Indian Railways Employees रेलकर्मी को निजी अस्पताल के दस्तावेज आवेदन पत्र के साथ जमा करना होगा। जमा दस्तावेजाें के आधार पर ही रेलकर्मी को लोन मिलेगा। एक लाख रूपये का लोन रेलकर्मी के मासिक वेतन से 25 किस्तों में वसूला जाएगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 05:29 PM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 05:29 PM (IST)
Indian Railways: कोरोना पीड़ित रेलकर्मी को मिलेगा एक लाख रुपये ब्याज रहित लोन
लोन लेने के बाद अगर रेलकर्मी की मृत्यु हो जाती है तो आगे लोन की वसूली नहीं होगी।

चक्रधरपुर, जागरण संवाददाता। चक्रधरपुर रेल मंडल में कोरोना पीड़ित रेलकर्मी व उनके परिजनों को स्टाफ बेनिफिट फंड

prime article banner

( एसबीएफ)के सहयोग से एक लाख रुपये ब्याज रहित लोन दिया जाएगा। इस संबध में पर्सनल विभाग के सीनियर डीपीओ श्रीरंगम हरितस ने आदेश पत्र जारी कर रेलकर्मियों को आवेदन पत्र जमा करने का निर्देश दिया है। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर हैं। ब्याज रहित एक लाख रूपये का लोन उन रेलकर्मी को मिलेगा जो कोरोना की दूसरी लहर में अपना या अपने परिजनों का इलाज निजी अस्पताल या नरर्सिंग होम में कराए थे।

लोन लेने वाले रेलकर्मी को निजी अस्पताल के दस्तावेज आवेदन पत्र के साथ जमा करना होगा। जमा दस्तावेजाें के आधार पर ही रेलकर्मी को लोन मिलेगा। एक लाख रूपये का लोन रेलकर्मी के मासिक वेतन से 25 किस्तों में वसूला जाएगा। लोन लेने के बाद अगर रेलकर्मी की किसी कारणवश मृत्यु हो जाती है तो आगे लोन की वसूली नहीं होगी। ज्ञात हो कि दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के प्रभारी महासचिव शशि मिश्रा ने मई माह में रेल मुख्यालय गार्डेनरीच कोलकाता में आयोजित स्टॉफ बेनिफिट कमिटि की बैठक में यह मुद्दा को उठाया था। बैठक में ही निर्णय हुआ था कि कोरोना पीड़ित रेल कर्मचारी को स्टाफ बेनिफिट फंड से एक लाख रुपये ब्याज रहित कर्ज मुहैया कराया जाएगा। करीबन चार माह बाद इस निर्णय का अमल चक्रधरपुर रेल मंडल के पर्सनल विभाग ने रेलकर्मियों की सुविधा के लिए किया है। कोरोन की दूसरी लहर में चक्रधरपुर रेल मंडल में कार्यरत दर्जनों रेलकर्मी व उनके परिजन कोरोना ग्रस्त हुए थे। वहीं दर्जनों रेलकर्मी की मौत कोरोना के वजह से हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.