Move to Jagran APP

ओएलएक्स पर बिक गए 80 लाख के बकरे

ओएलएक्स पर इस साल सबसे महंगा बकरा टीपू 75 हजार का बिका है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 29 Aug 2017 12:32 PM (IST)Updated: Tue, 29 Aug 2017 12:32 PM (IST)
ओएलएक्स पर बिक गए 80 लाख के बकरे
ओएलएक्स पर बिक गए 80 लाख के बकरे

मुजतबा हैदर रिजवी, जमशेदपुर। शहर में बकरा मंडी के अलावा, बकरों का ऑनलाइन बाजार भी तेजी से विकसित हो रहा है। इस साल अब तक 150 बकरे ओएलएक्स पर बिक चुके हैं। जबकि, तकरीबन दो सौ से ज्यादा लोगों ने अपने बकरे बेचने के लिए ओएलएक्स पर सूचना दी है। ओएलएक्स पर इस साल बकरों का बाजार 80 लाख रुपये तक पहुंच गया है।

loksabha election banner

ओएलएक्स पर इस साल सबसे महंगा बकरा टीपू 75 हजार का बिका है। ये मानगो के इरशाद का है। शहर में ओएलएक्स पर बकरों का कारोबार 2014 से शुरू हुआ था। पहले साल मानगो के दो युवकों ने अपने-अपने बकरे ओएलएक्स पर डाले थे। ये दोनों बकरे जमनापारी नस्ल के थे। इन दोनों बकरों को कोलकाता के दो कारोबारियों ने 50-50 हजार में खरीदा था। इतनी अच्छी कीमत शहर के बाजार में नहीं मिल पा रही थी। इस साल अब तक 150 बकरे बिक चुके हैं। यही नहीं, कई लोगों ने अपने बकरे पेटीएम पर भी डाल रखे हैं। इनमें से भी कई बकरे बिक चुके हैं।

पंजाब, राजस्थान व यूपी से आते हैं बकरे

शहर में बकरों के कई शौकीन मौजूद हैं। पंजाब, राजस्थान और यूपी से अच्छी नस्ल के बकरे लाकर उन्हें दो साल तक खिला-पिला कर बड़ा करने के बाद अच्छे दाम से बेचने का शौक है।

रेलवे की पार्सल बोगी से जाते हैं बकरे

टेल्को के बकरा पालक शुजात बताते हैं कि जमशेदपुर में इनकी कीमत कोई नहीं दे पाता। ओएलएक्स पर डाल देने से इसे कोलकाता और मुंबई के कारोबारी बकरों की अच्छी कीमत दे देते हैं। सौदा तय होने के बाद इनकी ऑनलाइन कीमत ली जाती है और बकरों को रेलवे के पार्सल बोगी के जरिए भेज दिया जाता है।

पेटीएम पर एक-एक लाख के बिके बकरो

टेल्को के शुजात के दो महाबली बकरे पेटीएम पर एक-एक लाख रुपये में बिके थे। ये बकरे मंगलवार को कोलकाता के कारोबारी हाजी अकरम को भेज दिए गए हैं।

80 हजार का बिका सफेद आंख वाला बकरा

आमबगान में सोमवार को सफेद आंख वाला एक बकरा 80 हजार में बिका। ये बकरा पाकिस्तान बार्डर के गांव मलेरकोटला की नस्ल का है। इसे आजाद नगर के रोड नंबर तीन निवासी सरफराज वहां से तब लाए थे जब ये सात महीने का था।

यह भी पढ़ेंः बाबाओं ने राम का नाम बदनाम किया, आचरण का रखें ध्यानः रामदेव

यह भी पढ़ेंः खेल दिवस पर धौनी, दीपिका समेत सवा सौ खिलाड़ी होंगे सम्मानित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.