जमशेदपुर : भारतीय डाक विभाग में बिना परीक्षा दिए आप नौकरी पा सकते हैं। जी हां, इसके लिए आपकी उम्र 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए और डिग्री के तौर पर 10वीं व 12वीं पास होना चाहिए। यह सुनहरा मौका जान नहीं दें बल्कि मौका अच्छा है लाभ उठाएं। दरअसल, भारतीय डाक विभाग ने नौकरी के लिए पंजाब पोस्टल सर्कल में बंपर बहाली निकाली है।

इसमें पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट, मल्टी टास्टिंग स्टाफ के पद शामिल हैं। खासकर उनके लिए यह खबर ज्यादा महत्वपूर्ण है जो पंजाब क्षेत्र के रहने वाले हैं।डाक विभाग के अधिकारियों के अनुसार, निकाली गई बहाली में मेधावी खिलाड़ियों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।अगर इन शर्तों पर आप खरे उतरते हैं तो फिर भारतीय डाक विभाग में आपकी नौकरी पक्की है। बस, आपको इसके लिए भारतीय डाक विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन करना होगा। नौकरी के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार https://www.indiapost.gov.in/vas/pages/indiaposthome.aspx पर सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं। साथ ही आवेदन भी कर सकते हैं। तो देर नहीं करें। एेसा मौका आपको फिर नहीं मिलने वाला है। 18 तारीख से पहले आपको आवेदन करना होगा। सभी पदों के लिए अलग-अलग फॉर्म भरना होगा।

अधिक जानकारी के लिए यहां करें क्लिक

अगर आपको इस संदर्भ में विस्तार से जानकारी चाहिए तो आपको भारतीय डाक विभाग के कार्यालय में जाकर संपर्क करना होगा। या फिर अगर आपके पास समय नहीं है और आप घर बैठे-बैठे जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो आपको भारतीय डाक विभाग के वेबसाइट https://www.indiapost.gov.in/vas/pages/recruitment/ip-09072021-punjab.pdf पर क्लिक कर सकते हैं। यहां क्लिक करते ही आपको नौकरी आवेदन का आधिकारिक नोटिफिकेशन सहित सभी तरह की जानकारी आसानी से उपलब्ध हो जाएगा।

57 पदों पर होनी है बहाली

भारतीय डाक विभाग में 57 पदों पर बहाली होनी है।इसमें पोस्टल असिस्टेंट के 45 पद, सॉर्टिंग असिस्टेंट के नौ पद व मल्टी टास्टिंग स्टाफ के तीन पद शामिल हैं। इसके लिए आप 18 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं

कितनी होनी चाहिए आयु सीमा

Edited By: Jitendra Singh