Move to Jagran APP

डाक विभाग में बिना परीक्षा पाएं नौकरी, 10वीं व 12वीं पास को सुनहरा मौका, वेतन मिलेगा 81100

अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए यह सुनहरा अवसर है। भारतीय डाक ने वैकेंसी निकाली है जिसमें 10वीं या 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन ऑनलाइन करना है। फिर देर ना करें जल्द कर दे आवेदन।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 09:21 AM (IST)
डाक विभाग में बिना परीक्षा पाएं नौकरी, 10वीं व 12वीं पास को सुनहरा मौका, वेतन मिलेगा 81100
10वीं व 12वीं पास को सुनहरा मौका, वेतन मिलेगा 81100

जमशेदपुर : भारतीय डाक विभाग में बिना परीक्षा दिए आप नौकरी पा सकते हैं। जी हां, इसके लिए आपकी उम्र 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए और डिग्री के तौर पर 10वीं व 12वीं पास होना चाहिए। यह सुनहरा मौका जान नहीं दें बल्कि मौका अच्छा है लाभ उठाएं। दरअसल, भारतीय डाक विभाग ने नौकरी के लिए पंजाब पोस्टल सर्कल में बंपर बहाली निकाली है।

loksabha election banner

इसमें पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट, मल्टी टास्टिंग स्टाफ के पद शामिल हैं। खासकर उनके लिए यह खबर ज्यादा महत्वपूर्ण है जो पंजाब क्षेत्र के रहने वाले हैं।डाक विभाग के अधिकारियों के अनुसार, निकाली गई बहाली में मेधावी खिलाड़ियों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।अगर इन शर्तों पर आप खरे उतरते हैं तो फिर भारतीय डाक विभाग में आपकी नौकरी पक्की है। बस, आपको इसके लिए भारतीय डाक विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन करना होगा। नौकरी के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार https://www.indiapost.gov.in/vas/pages/indiaposthome.aspx पर सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं। साथ ही आवेदन भी कर सकते हैं। तो देर नहीं करें। एेसा मौका आपको फिर नहीं मिलने वाला है। 18 तारीख से पहले आपको आवेदन करना होगा। सभी पदों के लिए अलग-अलग फॉर्म भरना होगा।

अधिक जानकारी के लिए यहां करें क्लिक

अगर आपको इस संदर्भ में विस्तार से जानकारी चाहिए तो आपको भारतीय डाक विभाग के कार्यालय में जाकर संपर्क करना होगा। या फिर अगर आपके पास समय नहीं है और आप घर बैठे-बैठे जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो आपको भारतीय डाक विभाग के वेबसाइट https://www.indiapost.gov.in/vas/pages/recruitment/ip-09072021-punjab.pdf पर क्लिक कर सकते हैं। यहां क्लिक करते ही आपको नौकरी आवेदन का आधिकारिक नोटिफिकेशन सहित सभी तरह की जानकारी आसानी से उपलब्ध हो जाएगा।

57 पदों पर होनी है बहाली

भारतीय डाक विभाग में 57 पदों पर बहाली होनी है।इसमें पोस्टल असिस्टेंट के 45 पद, सॉर्टिंग असिस्टेंट के नौ पद व मल्टी टास्टिंग स्टाफ के तीन पद शामिल हैं। इसके लिए आप 18 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं

कितनी होनी चाहिए आयु सीमा

  • पोस्टल असिस्टेंट व मल्टी सॉर्टिंग असिस्टेंट स्टाफ के लिए 18 से 27 साल होनी चाहिए।
  • मल्टी टास्टिंग स्टाफ के लिए 18 साल से 25 साल होनी चाहिए।
  • इन पदों पर कितनी मिलेगी सैलरी

  • पोस्टल असिस्टेंट व मल्टी सॉर्टिंग असिस्टेंट स्टाफ को 25,500 से 81100 रुपये।
  • मल्टी टास्टिंग स्टाफ को 18,000 से 56900 रुपये।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.