Move to Jagran APP

कांड्रा में श्रीमद् भागवद गीता से भक्तिमय हुआ क्षेत्र

इस मौके पर प्रसिद्ध कथावाचक पुरोहित अनूपानन्द महाराज को आमंत्रित किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 06:01 AM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 06:01 AM (IST)
कांड्रा में श्रीमद् भागवद गीता से भक्तिमय हुआ क्षेत्र
कांड्रा में श्रीमद् भागवद गीता से भक्तिमय हुआ क्षेत्र

संसू, गम्हरिया : कांड्रा बस्ती हनुमान मंदिर में युवक समिति की ओर से सात दिवसीय श्रीमद् भागवद गीता पाठ का शुभारम्भ हुआ। इस मौके पर प्रसिद्ध कथावाचक पुरोहित अनूपानन्द महाराज को आमंत्रित किया गया है। आयोजन के प्रथम दिन उन्होंने कथावाचन के दौरान उन्होंने कहा कि श्री भागवत गीता सुनने और संकल्प लेकर चलने से व्यक्ति परिस्थितियों से दूर हो जाता है। उनके सभी पाप नष्ट हो जाते हैं। पुरोहित अनूपानन्द ने बताया कि श्रीमद् भगवत गीता हर दृष्टि से अपने आप में पूर्ण सक्षम अनूठी प्रेरणा है। भगवान की दिव्य वाणी से प्रकट होने का सौभाग्य गीता ग्रंथ को ही प्राप्त है। उनका कहना है कि परमात्मा की कृपा को प्राप्त करने का पहला आधार पूजा अर्चना और सत्संग है। इस लिए हमें अपने व्यस्त जीवन में से कुछ समय प्रभु भक्ति और पूजा अर्चना में लगाना चाहिए। भागवत कथा को सुनने श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी थी। इस आयोजन से पूरा क्षेत्र भक्तिमन्य हो उठा है। इसके आयोजन में समिति के महेंद्र नंदी, लालबाबू महतो, विश्वनाथ रजक, वीरू घटवारी, ठेलु महतो, संजय महांती, नाचू महांती, श्यामा पंडित, गौतम गोराई आदि का प्रमुख योगदान रहा।

prime article banner

--------------

कांड्रा पुलिस ने चलाया मास्क और हेलमेट जांच अभियान :

आरक्षी अधीक्षक के निर्देश पर कांड्रा थाना प्रभारी राजन कुमार के नेतृत्व में कांड्रा मोड़ टाल प्लाजा के समीप मास्क एवं टू व्हीलर चेकिग अभियान चलाया गया। इस दौरान बगैर हेलमेट पहने दर्जनों दोपहिया वाहन चालकों को पकड़ा गया। जांच के दौरान कई वाहन चालको के पास ड्राइविग लाइसेंस व गाड़ी के कागजात भी नहीं पाए गए। सभी वाहनों को जब्त कर थाना ले जाया गया और चालकों को मास्क व हेलमेट पहनने का सख्त निर्देश देते हुए ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई। थाना प्रभारी ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.