सरायकेला, जासं। उपायुक्त इकबाल आलम अंसारी के निर्देशानुसार जिला खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा सरायकेला शहरी क्षेत्र स्थित सभी पूजा पंडालों का निरीक्षण किया गया। साथ ही पूजा पंडालों के निकट स्थित कई दुकानों में छापेमारी की गयी। खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी डॉ मोइन अख्तर के नेतृत्व में टीम द्वारा छापेमारी की गयी। 

मिली जानकारी अनुसार वीरेंद्र कुमार अग्रवाल स्टोर बगैर निबंधन के संचालित है। दुकान में गलत ढंग से हल्दी एवं मसाला सामग्रियों की रिपेकिंग हो रही थी जिस पर टीम ने रिपेकिंग हल्दी व मसाला को जब्त कर दंडात्मक कार्रवाई के लिए जांच के लिए लैब भेजा। टीम ने अजय साहू स्टोर का निरीक्षण किया जिसकी दुकान में प्रतिबंध के बावजूद काफी मात्रा में तंबाकू व गुटखा बरामद किया गया। जिस पर कोटपा अधिनियम के तहत दुकानदार से जुर्माना वसूला गया और बताया गया दुकानदार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अगले निरीक्षण में अनियमितता मिलने पर लाइसेंस रद करने की चेतावनी

 टीम ने बैंगल बेकरी राजबांध के निरीक्षण के दौरान पाया कि उनके सभी उत्पाद में बैच नंबर, एक्सपायरी डेट व मैन्युफैक्चर डेट अंकित नहीं है। साथ ही बेकरी में कार्यरत कर्मी मास्क व ग्लोब्स नहीं पहने थे। टीम ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगले निरीक्षण के दौरान अनियमितता मिलने पर लाइसेंस रद्द दिया जाएगा। टीम को निरीक्षण के दौरान वैभव होटल, राजकुमार चौधरी मिल, ज्योति कुमार स्टोर, अशोक राज व राजेंद्र स्टोर बगैर निबंधन के संचालित करते पाए गए जिस पर सभी दुकानदारों को एक सप्ताह के अंदर निबंधन कराने का नोटिस दिया गया। निबंधन नहीं कराने की स्थिति में खाद्य अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। टीम में प्रभारी खाद्य निरीक्षक घनपत महतो,संतोष कुमार साहू व तरुण कुमार महतो उपस्थित थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस