जमशेदपुर, जासं। Jamshedpur Coronavirus Update जमशेदपुर में कोरोना पॉजिटिव मिलने का क्रम जारी है। हालांकि, सकून की बात है कि स्‍वस्‍थ होकर घर लौटनेवालों की भी अच्‍छी-खासी तादात है। जमशेदपुर के गोलमुरी में एक ही परिवार की पांच महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। साथ ही उसकी एक पड़ोसी भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। इससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।

गोलमुरी में मिले कोरोना पॉजिटिव सभी लोग परिवार के ही एक संक्रमित मरीज के संपर्क में आए थे। इसके बाद सभी का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया था। सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को टीएमएच के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है । इसके साथ ही कदमा में एक, बर्मामाइंस में दो, दो बिष्टपुर, एक एग्रिको, एक मानगो में भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। ये मरीज हरियाणा व  मुंबई से लौटे हैं। पूर्वी सिंहभूम जिले में सोमवार को कुल 13 संक्रमित मरीज मिले। इस तरह कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर  380 पहुंच गई है।

एमजीएम में हुई 185 संदिग्धों की जांच

महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब में सोमवार को कुल 185 संदिग्ध मरीजों की जांच हुई। इसमें सभी की  रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, टीएमएच के लैब में कुल 14 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। इसमें 13 पूर्वी सिंहभूम जिला व एक धनबाद के मरीज शामिल हैं। वहीं, सोमवार को जिले से कुल 200 संदिग्धों का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया। जिले से अबतक कुल 21847 संदिग्धों का नमूना लिया जा चुका है। इसमें 21847 की रिपोर्ट आ चुकी है। बाकी की जांच प्रक्रिया में है।

20 मरीज हुए स्वस्थ

टीएमएच में 17 तथा एमजीएम के कोविड वार्ड में भर्ती तीन संक्रमित व्यक्ति के संक्रमण मुक्त होने पर सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दी गई। इसमें दो धालभूमगढ़, एक चाकुलिया, दो डुमरिया, एक साकची, एक मानगो, एक छोटा गोविंदपुर, एक परसुडीह, एक सोनारी, पांच बहरागोड़ा, तीन टेल्को, एक बारीडीह, एक एग्रिको के रहने वाले हैं। जिले में अबतक कुल 251 मरीज स्वस्थ हो चुके है।

कदमा व बारीडीह में बना कंटेनमेंट जोन

पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कदमा व बारीडीह में कंटेनमेंट जोन बनाया है। कदमा थाना के पास श्याम पथ में एक संक्रमित मिला, जिसकी जद में संजय ठाकुर के घर से विनय सिंह का घर तक आ गया है। वहीं बफर जोन में पार्थो कुमार घोष के घर से पवन कुमार का घर शामिल है। वहीं बारीडीह के बागुन नगर में एक संक्रमित मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन बनाया गया, जिसकी जद में अनाथ आश्रम के पीछे विपिन बिहारी मंडल के घर से विश्वनाथ मेहता का घर आ गया है। वहीं बफर जोन में एमएम सिंह के घर से मिथिलेश सिंह और अनिल कुमार पासवान के घर से डॉ. शंकर का घर शामिल है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस