Move to Jagran APP

देवघर के पालोजोरी के मुखिया पर बीडीओ नागेंद्र तिवारी की हत्या का मुकदमा दर्ज

नागेंद्र तिवारी झारखंड प्रशासनिक सेवा के 2013 बैच के अधिकारी थे। मूल रूप से मानगो पोस्ट ऑफिस रोड के निवासी थे।

By Edited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 06:52 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 09:52 AM (IST)
देवघर के पालोजोरी के मुखिया पर बीडीओ नागेंद्र तिवारी की हत्या का मुकदमा दर्ज
देवघर के पालोजोरी के मुखिया पर बीडीओ नागेंद्र तिवारी की हत्या का मुकदमा दर्ज

जमशेदपुर (जासं) । देवघर जिले के पालोजोरी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी जमशेदपुर मानगो निवासी नागेंद्र तिवारी की संदेहास्पद मौत के मामले जुगसलाई थाने में पालोजोरी गांव के मुखिया दाउद आलम पर अपहरण कर हत्या किए जाने और शव को रेलवे लाइन के पास फेंक देने की प्राथमिकी मृतक के बड़े भाई सुरेंद्र तिवारी ने दर्ज कराई है। गौरतलब हैं कि नागेंद्र तिवारी का शव जुगसलाई दुखु मार्केट के पास रेलवे ट्रैक पर रविवार रात को मिला था। नागेंद्र तिवारी झारखंड प्रशासनिक सेवा के 2013 बैच के अधिकारी थे। मूल रूप से मानगो पोस्ट ऑफिस रोड के निवासी थे। बीडीओ के भाई ने सोमवार को पालोजोरी के मुखिया पर प्रताड़ना और हत्या किए जाने का आरोप लगाया था।

loksabha election banner

 12 जुलाई को 12 बजे मंदिर जाने की बात कहते निकले थे घर से

जुगसलाई थाना में दर्ज शिकायत में पुलिस को सुरेंद्र तिवारी ने बताया कि नागेंद्र तिवारी अवकाश पर उनके जमशेदपुर आवास पर आए थे। 12 जुलाई को 12 बजे मंदिर जाने की बात कहते हुए मानगो आवास से निकले थे। शाम सात बजे तक वापस नहीं लौटे। खोजबीन की। जानकारी नही मिलने पर साकची थाना को गुमशुदगी की सूचना दी। 13 जुलाई सुबह जानकारी मिली जुगसलाई थाना के दुखु मार्केट रेलवे लाइन पर किसी ट्रेन की चपेट में आने से उनके भाई की कटकर मौत हो गई हैं। एमजीएम अस्पताल जाकर देखा। पैर में एग्जिमा के दाग, कपड़े और चप्पल से पहचान हुई कि शव नागेंद्र तिवारी का ही है।

स्थानातंरण करा लेने और अगवा कर लेने की दी गई थी धमकी बताया भाई का विवाद पालोजोरी के मुखिया के गलत कार्य को लेकर था। मुखिया जान से मारने की धमकी देता था। बिल पास कराने को जबरन हस्ताक्षर कराने दबाव बनाया जाता था। धमकी दी जाती थी कि गलत नहीं करोगे तो मुख्यमंत्री से शिकायत करवा देंगे। कहां फेंका दिए जाओगे, पता भी नहीं चलेगा। मुखिया ने नागेंद्र तिवारी को धमकी दी थी कि पालोजोरी से स्थानांतरण करा लें। मैं मुखिया हूं जब चाहूंगा, जमशेदपुर से भी उठवा लूंगा। इसी चर्चा भाई हमेशा बातचीत में उनसे और परिवार वालों से करते थे कि मुखिया उनके साथ कुछ गलत कर सकता है। नौकरी कर पाना बहुत मुश्किल हो गया हैं। मुखिया और कार्यालय के कर्मचारी भी प्रताड़ित करते थे।

विधायक सरयू राय पहुंचे घर

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय मंगलवार को बीडीओ नागेंद्र तिवारी की मौत की जानकारी पर मानगो पोस्ट आफिस रोड स्थित उनके आवास पर पहुंचे। मृतक के बड़े भाई सुरेंद्र तिवारी और परिजनों से मिलकर शोक संवेदना प्रकट की। संदेहास्पद मौत के मामले में हर संभव जांच में सहयोग करने का आश्वासन दिया। विधायक के साथ पन्नू, प्रवीण सिंह, संतोष भगत, धमेंद्र प्रसाद, जीतू पांडेय, राजेश, आकाश समेत अन्य थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.