Move to Jagran APP

Tablighi Jamaat: तब्‍लीगी जमात से जुड़े सात विदेशी नागरिकों पर मुकदमा, टूरिस्‍ट वीजा पर आकर किए धार्मिक आयोजन

टूरिस्ट वीजा पर आकर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने के आरोप में 7 विदेशी नागरिकों के अलावा जमशेदपुर महाराष्‍ट्र और चाईबासा के दो-दो लोगों पर भी एफआईआर दर्ज हुई है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 11:23 AM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 04:52 PM (IST)
Tablighi Jamaat: तब्‍लीगी जमात से जुड़े सात विदेशी नागरिकों पर मुकदमा, टूरिस्‍ट वीजा पर आकर किए धार्मिक आयोजन
Tablighi Jamaat: तब्‍लीगी जमात से जुड़े सात विदेशी नागरिकों पर मुकदमा, टूरिस्‍ट वीजा पर आकर किए धार्मिक आयोजन

जमशेदपुर/चाईबासा, जेएनएन। Tablighi Jamaat देश खासकर दिल्‍ली में कोरोना की भयावहता की वजह बने तब्‍लीगी जमात ने झारखंड के कोल्‍हान की भी नींद लगातार उड़ा रखी है। यह बात अगल है कि इसके तीनों जिले अभी कोरोना से महफूज हैं। इसबीच, ताजा घटनाक्रम में तब्‍लीगी जमात में शामिल हुए सात विदेशी नागरिकों के खिलाफ टूरिस्ट वीजा पर भारत आने और धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने के आरोप में पश्चिमी सिंहभम के चाईबासा  सदर थाना में मामला दर्ज किया गया है । इसके अलावा चाईबासा के दो, जमशेदपुर के दो और महाराष्ट्र के दो लोगों के खिलाफ  भी पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है।

loksabha election banner

चाईबासा के आरक्षी उपाधीक्षक ( डीएसपी) अमर कुमार पांडेय ने बताया  कि 6 मार्च को चाईबासा के जामा मस्जिद में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर जो विदेशी आए थे, उन्होंने जामा मस्जिद चाईबासा में तब्‍लीगी जमात का एक कार्यक्रम आयोजित किया था। उनके खिलाफ  टूरिस्ट वीजा पर भारत आकर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने के आरोप में सदर थाना चाईबासा में मामला दर्ज किया गया है। वहीं चाईबासा , जमशेदपुर और महाराष्ट्र के कुल छह  लोगों के खिलाफ विदेशी नागरिकों के साथ कार्यक्रम आयोजित करने और उसकी जानकारी स्थानीय थाना को नहीं देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है ।

सूडान, सीरिया और ट्यून‍िश‍िया के नागरिक

जिनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें मोहम्मद एलनोर,अब्दुल्लाह अहमद, हसन अब्दल अलीन,  हरज सुलेमान, अहमद इस्माइल (सूडान ), हमिदी अल मोहम्मद (सीरिया) और बेचिर यानेस ( ट्यूनीशिया) के विदेशी नागरिक शामिल हैं । वही हाफिजुर रहमान और मोहम्मद मुसाब शेख (महाराष्ट्र),  हाजी मोहम्मद इस्माइल और हाजी मोहम्मद ताहिर (जमशेदपुर) के साथ ही मोहम्मद साजिद कलीम और मोहम्मद अख्तारूल अमान (चाईबासा) के नाम एफआईआर में दर्ज किए गए हैं । मामले में पुलिस जांच कर रही है । जांच सही  पाए जाने पर उनके ऊपर आगे की  कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.