Move to Jagran APP

पीएन को को-ऑप्सन करने की उठी मांग

कदमा एसीसी फ्लैट के प्रागण में टीम परिवर्तन की ओर से एक जन संवाद कार्यक्रम का अ

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Feb 2018 02:43 AM (IST)Updated: Thu, 15 Feb 2018 02:43 AM (IST)
पीएन को को-ऑप्सन करने की उठी मांग
पीएन को को-ऑप्सन करने की उठी मांग

जमशेदपुर : कदमा एसीसी फ्लैट के प्रागण में टीम परिवर्तन की ओर से एक जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें टीम परिवर्तन की ओर से यूनियन के पूर्व अध्यक्ष पीएन सिंह का को-ऑप्सन करने की मांग उठी। जन संवाद कार्यक्रम में निर्विरोध निर्वाचित कमेटी मेंबर भास्कर राव ने कहा कि आज के ऐसे नेता है जो मजदूर हित में संघर्ष करना नहीं चाहते हैं। हमें पीएन सिंह जैसे नेता को को-ऑप्सन करना है ताकि मजदूरों का आवाज बुलंद रहे।

loksabha election banner

सिंह ने नौकरी में रहते हुए भी मजदूर हित के लिए संघर्ष किया और बेहतर ग्रेड रिवीजन, 50 दिन का सिक लीव इनकैशमेंट, टीपी और एनएस ग्रेड के लिए लगभग 25 फ ीसद एमजीबी के साथ टेप्स स्कीम को लागू करवाया। अरुण कुमार सिंह ने कहा कि हमारे समक्ष सबसे बड़ी समस्या मेडिकल की है। एक जनवरी 2018 से हमारा ग्रेड रिवीजन लंबित चल रहा है। रवि एंड टीम के विगत तीन वषरें के कार्यकाल को देखते हुए यह कतई नहीं लगता कि उनकी टीम बेहतर ग्रेड करा पाएगी। यूनियन के पूर्व अध्यक्ष पीएन सिंह ने मजदूरों को आगाह करते हुए कहा कि आपका वेतन समझौता भी लंबित हो गया हैष कहीं इस समझौते का हश्र कोयला खदानों में काम करने वाले कामगारों के वेतन समझौता जैसा ना हो जाए। उसमें उनका डीए फ्र ीज कर दिया गया है और आज वहा के कामगार मशाल जुलूस निकालने या भूख हड़ताल करने को विवश हैं। उन्होंने दोहराया कि अगर उन्हें अध्यक्ष बनने का मौका मिला तो वे मजदूर हित में किसी तरह का संघर्ष करने से परहेज नहीं करेंगे और बेहतर वेतन समझौता के साथ मेडिकल एक्सटेंशन तथा पिछले वेतन समझौते से भी बेहतर एनएस ग्रेड कर्मचारियों के लिए करेंगे। पिछली बार की तरह ही कर्मचारियों को भयमुक्त वातावरण उपलब्ध कराएंगे।

कार्यक्रम का संचालन अनिल कुमार सिंह ने किया। मौके पर आरसी झा ,भास्कर राव अनिल सिंह, आरके सिंह, अरुण सिंह, नारायण, रमेश, राजीव चौधरी सुमन समेत सैकड़ों कर्मी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.