जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स में चल रहे प्रीमियर डिवीजन फुटबॉल के दौरान दर्शकों ने जमकर बवाल काटा। शुक्रवार को यहां अरुणा समिति व ठक्कर बापा क्लब के बीच मुकाबला था।

शेड वाली गैलरी होने के बावजूद जेएसए लीग में दर्शकों के बैठने के लिए खुला गैलरी सुरक्षित रखा गया था। उन्हें चार व पांच नंबर गेट से घुस गोलजाल के पीछे बैठने की व्यवस्था थी। लेकिन सूर्य की तपिश व 40 डिग्री सेल्सियस पार गर्मी में वहां बैठना, खड़ा होना भी मुश्किल हो रहा था। फुटबॉल के दीवाने दर्शक कहां मानने वाले थे। सभी ने तय किया, छत वाले गैलरी में बैठना है। सभी ने गैलरी से मैदान पर छलांग लगाई और जाने लगे छत वाली गैलरी की ओर।

आयोजकों को यह नागवार गुजरा। लगे अधिकार जताने। लेकिन दर्शक कहां मानने वाले थे। आयोजकों को धकियाते हुए छत वाली गैलरी में जा बैठे। टाटा स्टील खेल विभाग के हेड आशीष कुमार से लेकर जुबैर आलम तक दर्शकों से वहां से हट जाने का विनती करने लगे, लेकिन दर्शक भी मानने को तैयार नहीं थे। दर्शक और आयोजकों के बीच खूब बकझक हुई। इस कारण मैच भी करीब आधा घंटा देर से शुरू हुआ। लाख टके का सवाल, एयर कंडीशन रूम में बैठने वाले आयोजकों ने कभी यह सोचा है कि अगर उन्हें धूप में खड़ा कर दिया जाए तो क्या गत होगी। शायद वह भूल जाते हैं कि इन्हीं दर्शक के बदौलत आज लौहनगरी में फुटबॉल जिंदा है।  टीबीसी ने अरुणा के जबड़े से छीनी जीत

ठक्कर बापा क्लब ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अरुणा समिति के मंसूबे पर पानी फेर दिया। जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में स्थानीय जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में खेले गए प्रीमियर डिवीजन लीग के एक मुकाबले में ठक्कर बापा क्लब ने अरुणा समिति को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया। अरुणा समिति की टीम शुरुआत से ही आक्रामक नजर आ रही थी। खेल के सातवें मिनट में दायीं ओर से बढ़ रहे बिजय जाटे की ओर साथी खिलाड़ी ने पास बढ़ाया। बिजय ने बिना देरी किए इसे गोल में परिणत कर दिया। दर्शक दीर्घा में बैठे अरुणा समिति के समर्थक खुशी से झूम उठे। उसके बाद ठक्कर बापा क्लब ने लगातार प्रयास किया, लेकिन वह अरुणा समिति की अभेद्य रक्षा पंक्ति को भेद पाने में असफल रहा। मध्यांतर तक अरुणा समिति 1-0 से बढ़त बनाए रखा। मध्यांतर के बाद भी दोनों टीमों की आक्रामकता में कोई कमी देखने को नहीं मिली। लेकिन अंतिम समय में (76वें मिनट) ठक्कर बापा क्लब के सुनील मुर्मू ने गोल कर अरुणा समिति के जबड़े से जीत छीन ली। मैच के रेफरी सुचित टोप्पो, बुगाई सोरेन, अमृत डांग व बबलू लोहार थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप