Move to Jagran APP

जेएफसीसी को हरा क्लासिक बना ए डिवीजन का बादशाह

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : धर्मवीर मुर्मू के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत क्लासिक-8 लक्ष्मीनगर ने जमशेद

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 08:25 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 08:25 PM (IST)
जेएफसीसी को हरा क्लासिक बना ए डिवीजन का बादशाह
जेएफसीसी को हरा क्लासिक बना ए डिवीजन का बादशाह

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : धर्मवीर मुर्मू के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत क्लासिक-8 लक्ष्मीनगर ने जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में स्थानीय टिनप्लेट स्टेडियम में खेले गए ए डिवीजन फुटबॉल लीग के फाइनल मुकाबले में झारखंड फुटबॉल कोचिंग सेंटर को 2-1 से पराजित कर खिताब पर कब्जा कर लिया।

loksabha election banner

शुरुआत से ही दोनों टीमें आक्रामक नजर आ रही थी। कभी क्लासिक-8 के लड़ाके आगे बढ़ते तो दूसरे ही क्षण झारखंड फुटबॉल कोचिंग सेंटर दबाव बनाने का प्रयास करती। क्लासिक-8 को उस समय मैच के तीसरे मिनट में ही शुरुआती सफलता मिल गई, जब साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को धर्मवीर मुर्मू ने गोल में तब्दील कर झारखंड फुटबॉल कोचिंग सेंटर को स्तब्ध कर दिया। झारखंड फुटबॉल कोचिंग सेंटर ऐसे झटके के लिए तैयार नहीं थी। गोल खाकर बौखलाई झारखंड फुटबॉल कोचिंग सेंटर की सेना ने जवाबी हमला किया, लेकिन क्लासिक-8 की रक्षा पंक्ति ऐसे हमले के लिए पहले से ही सतर्क थी। उधर, पहली सफलता से उत्साहित क्लासिक-8 की सेना ने दोहरे उत्साह के साथ जवाबी हमला किया। लेकिन शुरुआती झटका खा चुकी झारखंड फुटबॉल कोचिंग सेंटर की टीम भी चौकन्नी थी। मध्यांतर तक क्लासिक-8 लक्ष्मीनगर 1-0 से बढ़त बनाए हुए थी। मध्यांतर के बाद भी दोनों टीमों की आक्रामकता में कोई कमी देखने को नहीं मिली। खेल के 64वें मिनट में एक बार फिर धर्मवीर ने अपनी जादुई पैरों का कमाल दिखाया और शानदार गोल कर बढ़त को 2-0 पर ला खड़ा किया। लेकिन क्लासिक-8 की खुशी उस समय काफूर हो गई, जब झारखंड फुटबॉल कोचिंग सेंटर के रंजीत मुर्मू ने एक मिनट बाद ही गोल दागकर मुकाबले को 2-1 पर ला खड़ा किया। अबतक आक्रामक रुख अख्तियार कर चुकी क्लासिक-8 की सेना बचाव की मुद्रा में आ गई। इस दौरान झारखंड फुटबॉल कोचिंग सेंटर को गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन आपसी सामंजस्य के अभाव में उसे सफलता नहीं मिल पाई। रफ प्ले के लिए रेफरी ने क्लासिक-8 के सन्नी उरांव को 58वें मिनट में व अनिल कुमार मार्डी को 71वें मिनट में पीला कार्ड दिखाया, वहीं झारखंड फुटबॉल कोचिंग सेंटर के मंगल सिंह पारवा को 26वें मिनट में पीला कार्ड दिखाकर चेतावनी दी। मैच के रेफरी करण हांसदा, अमृत डांग, एससी तांती, डी मुंडुया व प्रदीप्तो सरकार थे।

---------------------

विकास बने सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर

क्लासिक-8 लक्ष्मीनगर के विकास सामंत को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर घोषित किया गया। उन्हें रमेश मेहता ट्रॉफी प्रदान की गई। उधर, जमशेदपुर फुटबॉल अकादमी के विशाल मुखी को सर्वश्रेष्ठ स्कोरर का सम्मान मिला। वहीं अनुशासित टीम पंडित रघुनाथ मुर्मू मेमोरियल फुटबॉल क्लब को अविक राय मेमोरियल ट्रॉफी दिया गया। पुरस्कार वितरण समारोह में डीएसपी बिरेंद्र यादव, टाटा स्टील खेल विभाग के हेड आशीष कुमार, जीबी सिंह, एसबी सिंह, जुबैर आलम, सुजोय रॉय, श्यामली रॉय, वी रामकृष्णा, अविनाश कुमार, हसन इमाम मलिक सहित अन्य मौजूद थे।

---------------------

मैदान पर ही खिलाड़ी हुआ बेहोश

टिनप्लेट मैदान में जैसे ही फाइनल मुकाबला खत्म हुआ, झारखंड फुटबॉल कोचिंग सेंटर का राजकुमार प्रधान मैदान पर ही बेहोश हो गया। यह देख खिलाड़ी से लेकर अधिकारी तक के पसीने छूटने लगे। आनन-फानन में उन्हें मैदान से बाहर लाया गया और चेहरे पर पानी के छींटे डाला गया, तब जाकर उन्हें होश आया। सूत्रों के अनुसार, राजकुमार प्रधान का तबीयत सुबह से ही खराब था। चूंकि फाइनल मुकाबला था, ऐसे में झारखंड फुटबॉल कोचिंग सेंटर प्रबंधन के दबाव में उसे मैदान पर उतरना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.