Move to Jagran APP

साकची में बदमाशों ने दुकान में लगाई आग, दो दुकान में की चोरी

साकची थाना क्षेत्र के जुबिली पार्क रोड में बुधवार की मध्यरात शीतल छाया के सामने सड़क किनारे की तीन पान की दुकानों को बदमाशों ने अपना निशाना बनाया।

By Edited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 09:49 AM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 09:49 AM (IST)
साकची में बदमाशों ने दुकान में लगाई आग, दो दुकान में की चोरी
साकची में बदमाशों ने दुकान में लगाई आग, दो दुकान में की चोरी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : साकची थाना क्षेत्र के जुबिली पार्क रोड में बुधवार की मध्यरात शीतल छाया के सामने सड़क किनारे की तीन पान की दुकानों को बदमाशों ने अपना निशाना बनाया। इनमें से एक दुकान में जहा आग लगा दी वहीं अन्य दो दुकानों का ताला तोड़ कर उसमें रखे रुपये और सामानों पर हाथ साफ कर दिया।

loksabha election banner

सबसे पहले अविनाश पान शॉप के ताले को तोड़ने की कोशिश की और असफल होने पर उसमें आग लगा दी। इससे दुकान में रखे सारे सामन जलकर राख हो गए। आग से दुकानदार को डेढ़ लाख का नुकसान हुआ। वहीं पास में स्थित राम नरायण केसरी की पान दुकान समेत एक अन्य पान की दुकान का ताला अपराधियों ने तोड़ डाला। दोनों दुकान से क्रमश: 10 से 15 हजार रुपये नगद के साथ कई सामान लेकर चलते बने। सुबह जब लोग टहलने निकले तो दुकान को क्षतिग्रस्त पाए। इसके बाद दुकान मालिकों को इसकी सूचना दी। अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। पूरे मामले की जाच पड़ताल कर रही है। आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है।

जुगसलाई में स्क्रैप टाल में लगी आग

जुगसलाई थाना क्षेत्र के एमई स्कूल रोड शिव घाट के निकट राजेंद्र सोनकर की स्क्रैप टाल में गुरुवार शाम साढ़े चार बजे आग लग गई। इससे वहां खड़े 12 से 15 वाहन जल गए। इनमें दो पहिया, चार पहिया और भारी वाहन शामिल हैं। घटना से लाखों के नुकसान का अनुमान हैं। बताया जा रहा कि टाल में वाहनों की कटिंग का धंधा लंबे समय से चल रहा था। गैस सिलिंडर से कटिंग किए जाने के दौरान टाल में आग लग गई। मौके पर अग्निशमन विभाग की तीन दमकल की गाड़ियां पहुंचीं। डेढ़ से दो घंटे की कवायद के बाद आग पर काबू पाया गया। टाल के संबंध में जुगसलाई इंस्पेक्टर एन महतो ने कहा कि टाल वैध है या अवैध मुझे जानकारी नहीं है। आग लगी थी। सूचना पर पुलिस वहां गई थी। स्क्रैप टाल किसकी इजाजत से चल रहे थे, इसका जवाब देने से पुलिस अधिकारी संकोच करते रहे।

हो सकता था बड़ा हादसा

जिस स्थान पर स्क्रैप टाल है वहां से कुछ ही दूरी पर आवासीय क्षेत्र है। अचानक आग लगने से आस-पास के लोग घरों से बाहर निकल आए। बिष्टुपुर में जब धू्र-धू कर जल गई कार जमशेदपुर : बिष्टुपुर थाना से कुछ ही दूरी पर स्थित गोलचक्कर पर खड़ी कार में आग लग गई। इससे अफरा-तफरी मच गई। जिस स्थान पर आग लगी थी, वहां से कुछ कदम पर ही पेट्रोल पंप था। जल रही कार की आग लोगों की मदद से बुझा दी गई। बताया जा रहा कि शार्ट सर्किट के कारण कार में आग लग गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.