जमशेदपुर, जेएनएन। Jamshedpur Top Events Today -  Events in Jamshedpur Today on 5th October 2019 -  आज यानी शनिवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर आएंगे और दुर्गा पूजा पंडालों का भ्रमण करेंगे वही मिठाई की दुकानों पर छापेमारी होगी। 

आज शहर आएंगे मुख्यमंत्री रघुवर दास 

 मुख्यमंत्री शनिवार को जमशेदपुर आ रहे हैं। सोनारी एयरपोर्ट पर उनका आगमन शाम 4.25 बजे निर्धारित है। यहां से सीधे एग्रिको स्थित आवास जाएंगे। इसके बाद एग्रिको मैदान में दुर्गापूजा पंडाल समेत विभिन्न इलाकों में भ्रमण करेंगे। मुख्यमंत्री दुर्गापूजा की नवमी तक शहर में रहेंगे। दशमी को रांची रवाना होंगे। 

 नवपत्रिका प्रवेश के साथ शुरू होगी देवी की आराधना 

शनिवार को नवपत्रिका प्रवेश के साथ ही देवी दुर्गा की आराधना शुरू हो जाएगी। दुर्गोत्सव के सप्तमी के दिन पूजा आयोजन समिति रीति-रिवाज के साथ नव पत्रिका प्रवेश कराएंगे। पूजा के लिए शुक्रवार को देवी का आमंत्रण और अधिवास किया गया है। 

 मिठाई दुकानों पर होगी छापेमारी 

 दुर्गापूजा में बिकने वाले खाद्य-पदार्थों की निगरानी के लिए एक टीम बनाई गई है। यह टीम शहर विभिन्न क्षेत्रों में घूमकर जायजा ले रही है। शनिवार को प्रशासन छापेमारी कर सकती है। इस दौरान किसी तरह की शिकायतें मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। 

स्टील स्ट्रिप्स में नहीं हुआ बोनस, आज बनेगी रणनीति 

 गोविंदपुर स्थित स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स कंपनी में अभी तक बोनस नहीं हो पाया है। शहर की तकरीबन सभी कंपनियों में जहां समझौता हो गया है वहीं स्टील स्ट्रिप्स में अभी तक बोनस पर सहमति नहीं बनी है। इसे लेकर कंपनी के मजदूरों में काफी आक्रोश है। यहां कभी भी स्थिति भयावह हो सकती है। ऐसे में कंपनी की मान्यता प्राप्त यूनियन झारखंड जन शक्ति मजदूर संघ ने शुक्रवार को मजदूरों की एक आकस्मिक बैठक बुलाई है। बैठक में मजदूरों के हक को लेकर आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

 आज जेल भेजा जाएगा सहायक अभियंता 

 सड़क निर्माण के बाद राशि भुगतान के लिए एमबी बुक पर हस्‍ताक्षर के बदले चार हजार रुपये रिश्‍वत मांगने वाला पश्‍चिम सिंहभूम जिले के चाईबासा का सहायक अभियंता दीपेश सोनकर शनिवार को जेल भेजा जाएगा। एसीबी टीम उसे गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए जमशेदपुर मुख्‍यालय लाई है। 

आज के कार्यक्रम 

  • तीरंदाजी अभ्यास सत्र 

स्थान : जेआरडी टाटा स्पोट्र्स कांप्लेक्स 

समय : शाम 4 बजे 

  • फुटबॉल अभ्यास सत्र 

स्थान : आर्मरी ग्राउंड, बिष्टुपुर 

समय : शाम 4 बजे 

  • स्वीमिंग ट्रेनिंग सेशन 

स्थान : जेआरडी टाटा स्पोट्र्स कांप्लेक्स 

समय : शाम 4 बजे 

  • हॉकी अभ्यास सत्र 

स्थान : नवल टाटा हॉकी अकादमी, तार कंपनी

समय : शाम 5 बजे 

  • धुनुची नाच

 स्थान : वाटिका ग्रीन सिटी, मानगो, समय : शाम 6 बजे 

  • सांस्कृतिक कार्यक्रम

 स्थान : शिरोमण नगर, मानगो, समय : शाम 7 बजे 

  • गीत-संगीत

 स्थान : दुर्गापूजा पंडाल, भालूबासा, समय : शाम 7 बजे 

  • लंका दहन का मंचन

 स्थान : रामलीला मैदान, काशीडीह, समय : शाम 7.30 बजे 

 

Posted By: Rakesh Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप