Move to Jagran APP

EPFO ALERT : गलती से यह नंबर शेयर किया तो उड़ जाएंगे पीएफ खाते से पैसे

EPFO ALERT अभी तक साइबर क्रिमिनल की नजर आपके बैंक खाते पर थी। लेकिन इनकी नजर आपकी पीएफ खाता पर भी है। अगर आप अलर्ट नहीं रहे तो झट से आपके पीएफ अकाउंट से पैसे उड़ जाएंगे। ऐसे में किसी को आप इन नबंरों को शेयर नहीं करे...

By Jitendra SinghEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 11:45 AM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 11:45 AM (IST)
EPFO ALERT : गलती से यह नंबर शेयर किया तो उड़ जाएंगे पीएफ खाते से पैसे
EPFO ALERT : गलती से यह नंबर शेयर किया तो उड़ जाएंगे पीएफ खाते से पैसे

जमशेदपुर : अगर आपका पीएफ खाता है तो यह आपके जिए जरूरी खबर है। ईपीएफओ ने करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट किया है कि आप अपने कुछ जरूरी नंबर किसी के भी साथ शेयर ना करें। अगर आपने गलती से भी यह नंबर किसी के साभी साथ शेयर किए तो आपके पीएफ खाते के सारे पैसे गायब हो सकते हैं। ईपीएफओ ने ट्वीट करके इस बारे में करोड़ों ग्राहकों को एलर्ट करते हुए जानकारी दिया है।

loksabha election banner

ईपीएफओ ने ग्राहकों को ट्वीट कर दी जानकारी

ईपीएफओ ने अपने ग्राहकों को इस संबंध में ट्वीट कर दी जानकारी दी है। ईपीएफओ ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर लिखा है कि ईपीएफओ कभी भी खाताधारकों से उसकी पर्सनल डिटेल्स जैसे - आधार नंबर, पैन नंबर, यूएएन नंबर, बैंक अकाउंट डिटेल्स और ओटीपी नहीं मांगता है। अगर आपके कोई भी कॉल या सोशल मीडिया पर इस तरह के नंबर मांगता है तो आप सावधान हो जाएं और इस तरह की डिटेल्स किसी के भी साथ शेयर न करें।

शेयर न करें यह नंबर

ईपीएफओ ने बताया है कि इन दिनों सोशल मीडिया और फेक कॉल्स के जरिए लोगों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है, तो अगर आपसे सोशन मीडिया पर आपका आधार नंबर, यूएएन नंबर और बैंक अकाउंट से जुड़ी किसी भी तरह की डिटेल्स शेयर न करें। इसके अलावा अगर आपको कोई कॉल भी आती है और वह आपसे आपकी इस तरह की कोई डिटेल्स मांगता है तो उसका शेयर न करें।

सरकार देती है ब्याज का फायदा

जानकारी हो कि किसी भी नौकरीपेशा व्यक्ति के लिए उसके प्रोविडेंट फंड की राशि काफी जरूरी होती है। इस राशि के जरिए आप अपने रिटायरमेंट की प्लानिंग कर सकते हैं। इसके अलावा आप भविष्य के लिए भी अपने पैसे को सुरक्षित रख सकते हैं। खास बात यह है कि इस फंड पर सरकार की ओर से ब्याज भी दिया जाता है।

6 करोड़ से ज्यादा है ईपीएफओ ग्राहक

ईपीएफओ में इस समय देश के करोड़ों लोग जुड़े हुए हैं। लगभग 6 करोड़ से भी ज्यादा ग्राहक हर महीने अपनी सैलरी का एक हिस्सा पीएफ खाते में डालते हैं। ताकि भविष्य में वह पेंशन का फायदा ले सकें और अपना भविष्य को सुरक्षित बना सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.