सोनुवा पश्चिमी सिंहभूम, जासं।  पश्चिम सिंहभूम जिले के सोनुवा थाना क्षेत्र के उदालखम बोबोंगा की पहाड़ी में नक्सलियों के साथ पुलिस व सीआरपीएफ की मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई। इसके बाद सर्च अभियान में नक्सलियों के तीन रायफल, कारतूस और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई। सुरक्षा बलों ने एक नक्सली को गिरफ्तार भी कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, इलाके में पुलिस व सीआरपीएफ जवान नक्सलियों की खोज में सर्च अभियान चला रहे थे। सोमवार शाम पांच बजे पीएलएफआइ से जुड़े नक्सलियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हो गई। सुरक्षा बलों को फायरिंग में भारी पड़ते देखकर नक्सली घने जंगल में भाग खड़े हुए। इस बीच एक नक्सली हत्थे चढ़ गया। मुठभेड़ की सूचना मिलने के बाद पश्चिम सिंहभूम के एसपी इंद्रजीत महथा और सीआरपीएफ के कई पदाधिकारी सोनुवा पहुंच गए। सोनुवा के सीआरपीएफ कैंप से पल-पल की खबर लेते रहे। ऑपरेशन के बाद सुरक्षा बल देर शाम सोनुवा लौट गए। 

ये सामान हुए बरामद

इस नक्सल विरोधी अभियान में सीआरपीएफ 60 बटालियन के पदाधिकारी राजू डी नायक, अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) प्रणव आनंद झा, सहायक कमांडेंट वीरेंद्र कुमार, पंकज राय, कुलदीप कुमार भी शामिल थे। बताया गया कि सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के बाद तीन रायफल, मैगजीन, जिंदा कारतूस, आठ पिट्ठ बैग, सोलर लाईट, चटाई, चार्जर, मोबाइल, वर्दी, नक्सली साहित्य भी बरामद किया है।

 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस