चाकुलिया (पूर्वी सिंहभूम),जेएनएन। कोल्हान के गांवों में हाथियों का उत्पात थम नहीं रहा है। घरों और फसलों को नुकसान पहुंचाने के साथ ही जंगल से निकले हाथी इंसान के लिए भी यमराज बन गए हैं। हाथी के हमले में मौत की खबर रोज आती ही रहती है। इसी कड़ी में एक खबर जुड़ी है पूर्वी सिंहभूम के चाकुलिया इलाके से।

चाकुलिया थाना क्षेत्र के ज्वालभांगा गांव के खदानडीह टोला निवासी 35 वर्षीय युवक रेंगटा हांसदा को जंगली हाथी ने रविवार सुबह पटक कर मार डाला। युवक गांव के ही एक दुकान से कुछ सामान लेकर साइकिल से अपने घर वापस आ रहा था। इसी दौरान सड़क से सटे जंगल से अचानक हाथी निकल आया। हाथी को देखते ही युवक साइकिल छोड़कर भागा लेकिन गुस्साए हाथी ने उसे सूंड में दबोच लिया और पटक कर मार डाला। मारने के बाद हाथी वापस जंगल की तरफ चला गया।

विधायक समेत अन्य पहुंचे मौके पर

घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय विधायक कुणाल षडंगी, भाजपा नेता समीर महंती, वन विभाग के रेंजर अशोक सिंह तथा पुलिस पदाधिकारी अनिल सिंह मौके पर पहुंचे। वन विभाग की ओर से तत्काल पीड़ित परिवार को 25हजार रुपए का भुगतान किया गया। मुआवजा राशि की बाकी रकम बाकी 3 लाख 75 हजार रुपये विभागीय प्रक्रिया पूरा होने के बाद देने का आश्वासन दिया गया।

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस