Move to Jagran APP

तीन हजार रुपये से ज्यादा का बकाया है बिजली बिल तो कटेगा कनेक्शन

जेएनएन, जमशेदपुर : शहर में उपभोक्ताओं पर झारखंड बिजली वितरण निगम लि.का करोड़ों रुपये का बिजली बिल बका

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jun 2018 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 07:00 AM (IST)
तीन हजार रुपये से ज्यादा का बकाया है बिजली बिल तो कटेगा कनेक्शन
तीन हजार रुपये से ज्यादा का बकाया है बिजली बिल तो कटेगा कनेक्शन

जेएनएन, जमशेदपुर : शहर में उपभोक्ताओं पर झारखंड बिजली वितरण निगम लि.का करोड़ों रुपये का बिजली बिल बकाया है। इसकी वसूली के लिए विभाग ने बिजली कनेक्शन काटो अभियान शुरू कर दिया है। इसके तहत 3000 रुपये से ज्यादा के बकायेदारों का कनेक्शन काटा जा रहा है। शुक्रवार से शहर में विभाग ने कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू कर दी है। यही नहीं सरकारी विभागों को भी बकाया बिल जमा करने की चेतावनी दी गई है।

loksabha election banner

शुक्रवार को जुगसलाई में छह बिजली बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए गए। इनमें रेहान हुसैन, गगन बत्रा, लक्ष्मी किराना स्टोर, डीके हीरो स्टोर, जसपाल फाग वर्क और हीरा इंडस्ट्रीज शामिल हैं। जुगसलाई के अलावा मानगो और छोटा गोविंदपुर क्षेत्र में भी विभाग बकाएदारों का कनेक्शन काटने जा रहा है। विभाग ने 3000 रुपये से अधिक के बकायेदारों की सूची तैयार कर ली है। सूची के मुताबिक कई सरकारी कार्यालयों पर तो लाखों रुपये बकाया है। इसमें मानगो और मोहरदा जल आपूर्ति योजना भी शामिल है। यही नहीं जमशेदपुर अक्षेस और मानगो अक्षेस क्षेत्र की मुख्य सड़कों पर लगी एलईडी लाइटों का बिल भी बकाया है। मानगो अक्षेस व जमशेदपुर अक्षेस ने भी अपना बिजली का बिल जमा नहीं किया है। बिजली विभाग ने मानगो अक्षेस व जमशेदपुर अक्षेस को बिल जमा करने के लिए एक महीने का अल्टीमेटम दिया है।

उधर, बिजली विभाग के एसडीओ इमरान मुर्तजा ने बताया कि बिजली कनेक्शन काटने का अभियान लगातार चलता रहेगा। जुगसलाई के अलावा मानगो क्षेत्र में भी विद्युत कनेक्शन काटे जाएंगे। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में लोग बकायेदार हैं। इस कारण विभाग को क्षति हो रही है। यही वजह है कि विभाग ने ऐसा कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि सरकारी विभाग भी लापरवाही बरत रहे हैं, इस कारण पैसा जमा नहीं हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.