जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। जमशेदपुर विद्युत सर्किल में ऑनलाइन बिजली बिल जमा करने में उपभोक्ताओं के पसीने छूट रहे हैं। सोमवार को शहर के दर्जनों उपभोक्ताओं ने दोपहर 12 बजे से रात आठ बजे तक लगातार झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड द्वारा उपभोक्ताओं के लिए जारी किए गए secure.urjamitra.in पर जाकर बिजली बिल जमा करने का प्रयास किया, लेकिन वह खुल नहीं रहा था। उपभोक्ताओं ने बताया कि secure.urjamitra.in पर क्लिक करने पर Not Found बताया जा रहा है।

दिन भर कई बार प्रयास करने पर बार-बार लिखा रहा है The requested URL/ urjamitra/onlinepay/techprocess.php was not found on this server। इस संबंध में पूछे जाने पर जमशेदपुर के विद्युत कार्यपालक अभियंता प्रदीप कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है। किसी ने अब तक कोई शिकायत नहीं की है। यदि ऐसा हो रहा है तो वे इस संबंध में अपने तकनीकी पदाधिकारी से बातचीत कर इस समस्या का समाधान निकालेंगे

थोड़ी आंधी-पानी में गुल हो जाती है बिजली, लोग बेहाल

शहर में तेज आंधी व पानी के कारण सोमवार की रात कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रही। मानगो निवासी अमिताभ ने बताया कि जरा भी आंधी या पानी आ जाए तो बिजली गुल हो जाती है। अमिताभ का कहना है कि हमलोग बिजली बिल समय पर जमा करते हैं, लेकिन बिजली कटने पर न कर्मचारी उठाते हैं फोन और न अधिकारी। मानगो क्षेत्र में कई सालों से 24 घंटे बिजली देने की कवायद चल रही है। पहले कहा गया कि गम्हरिया ग्रिड से बिजली आपूर्ति होती है। लंबी लाइन होने के कारण आंधी पानी आने से काट दी जाती है। बाद में कहा गया कि बालीगुमा में ग्रीड बन जाने के बाद मानगो में 24 घंटे बिजली रहेगी। अब जबकि बालीगुमा ग्रिड भी चालू हो गया, लेकिन डबल ग्रिड का फायदा मानगोवासियों को अब तक नहीं मिल पाया है।

Edited By: Rakesh Ranjan