Move to Jagran APP

क्षेत्र व समाज के विकास के लिए शिक्षा जरूरी : डीआइजी

सोना देवी की स्मृति के अवसर पर गुरुवार को सोना देवी मेमोरियल एजुकेशनल ट्रस्ट की ओर से निर्माणाधीन प्रस्तावित सोना देवी विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में करीब 400 जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया..

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 07:10 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 07:10 AM (IST)
क्षेत्र व समाज के विकास के लिए शिक्षा जरूरी : डीआइजी
क्षेत्र व समाज के विकास के लिए शिक्षा जरूरी : डीआइजी

संवाद सहयोगी, घाटशिला : सोना देवी की स्मृति के अवसर पर गुरुवार को सोना देवी मेमोरियल एजुकेशनल ट्रस्ट की ओर से निर्माणाधीन प्रस्तावित सोना देवी विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में करीब 400 जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कोल्हान के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआइजी) राजीव रंजन सिंह, कार्यक्रम के उदघाटनकर्ता विधायक रामदास सोरेन, ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रभाकर सिंह, एसडीपीओ राजकुमार मेहता, आइसीसी वर्कर्स यूनियन के महासचिव ओमप्रकाश सिंह उपस्थित रहे। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीआइजी राजीव रंजन सिंह ने कहा कि क्षेत्र व समाज के विकास के लिए शिक्षा जरूरी है। शिक्षा के बिना समाज के विकास व उन्नति की कल्पना नहीं कि जा सकती। प्रभाकर सिंह ने विश्वविद्यालय के लिए इस सुदूरवर्ती क्षेत्र को चुना है। इससे घाटशिला ही नहीं बहरागोड़ा, चाकुलिया, जादूगोड़ा तथा आसपास के क्षेत्र के लोगों को शिक्षा में स्वर्णिम अवसर प्राप्त होगा। कार्यक्रम को ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रभाकर सिंह व ओपी सिंह ने भी संबोधित किया। संचालन रविप्रकाश सिंह व धन्यवाद ज्ञापन राजेश गुप्ता ने किया। मौके पर जिला परिषद पिटू दत्ता, पूर्णिमा कर्मकार, देवयानी मुर्मू, कन्हाई मुर्मू, ग्राम प्रधान पिथो हांसदा, जगदीश भकत, श्रवण अग्रवाल आदि मौजूद रहें। सोना देवी यूनिवर्सिटी के लिए बजट सत्र में रखूंगा बात : विधायक रामदास सोरेन ने कहा कि हेमंत सरकार बेहतर शिक्षा व्यवस्था के लिए कटिबद्ध है। झारखंड में ट्राइबल यूनिवर्सिटी जमशेदपुर क्षेत्र में ही खोलने की घोषणा सरकार ने की है। घाटशिला के हेंदलजुड़ी में यूनिवर्सिटी बनाने का प्रस्ताव दिया गया। इस बजट सत्र में सोना देवी यूनिवर्सिटी को चालू करने के लिए विधानसभा के पटल पर बात रखूंगा। विधायक ने घाटशिला विधानसभा क्षेत्र में ट्राईब्ल यूनिवर्सिटी बनाने में सोना देवी ट्रस्ट के अध्यक्ष से भी सहयोग का आग्रह किया। ट्राईब्ल यूनिवर्सिटी के लिए जमीन तलाश की जा रही। सरकार कोशिश में है कि भाड़ा के भवन में ही ट्राईब्ल यूनिवर्सिटी की शुरुआत की जाए। इसके बाद जमीन व भवन बनने के लिए शिफ्ट कर दिया जाएगा। विधायक ने प्रभाकर सिंह से सहयोग मांगा है। मुख्यमंत्री की भी यह सोच है कि 2021 के मार्च से ही ट्राइबल यूनिवर्सिटी की शुरुआत करें। सरकार की कोशिश है शिक्षा व स्वास्थ्य से कोई समझौता नहीं करेंगे। शिक्षा और स्वास्थ्य से सभी को जोड़ा जाएगा। जन जन तक लाभ पहुंचाएंगे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.