Move to Jagran APP

पारा शिक्षकों के रजिस्ट्रेशन को ले शिक्षा विभाग हुआ सख्त Jamshedpur News

शिक्षकों व पारा शिक्षकों की हाजिरी को लेकर कई निर्देश दिए गए। बीपीओ-बीआरपी को बताया गया कि वे शिक्षकों के रजिस्ट्रेशन के कार्य को गंभीरता से लेंं।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 08:41 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 08:41 PM (IST)
पारा शिक्षकों के रजिस्ट्रेशन को ले शिक्षा विभाग हुआ सख्त Jamshedpur News
पारा शिक्षकों के रजिस्ट्रेशन को ले शिक्षा विभाग हुआ सख्त Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। सरकारी शिक्षकों व पारा शिक्षकों के रजिस्ट्रेशन को लेकर शिक्षा विभाग सख्त हो गया है। ई-विद्यावाहिनी के माध्यम से उनके रजिस्ट्रेशन तथा हाजिरी को लेकर जिला शिक्षा विभाग में शनिवार को विभिन्न प्रखंडों के बीपीओ तथा बीआरपी की बैठक आयोजित हुई।

loksabha election banner

इस बैठक में शिक्षकों व पारा शिक्षकों की हाजिरी को लेकर कई निर्देश दिए गए। बीपीओ-बीआरपी को बताया गया कि वे शिक्षकों के रजिस्ट्रेशन के कार्य को गंभीरता से ले। शिक्षक स्कूल में बायोमीट्रिक के माध्यम से हाजिरी बना रहे हैं या नहीं इसे भी देखना है।

इसके बाद इसे ई-विद्यावाहिनी के पोर्टल में अपलोड करना है। उपस्थित सदस्यों को बताया गया कि ई-विद्यावाहिनी के पोर्टल को लगातार अपडेट रखना है, इसकी निगरानी भी बीपीओ, बीआरपी, सीआरपी को करनी है। बताया गया कि कई पारा शिक्षक बायोमीट्रिक हाजिरी नहीं बना रहे है। इसकी जांच कर तुरंत रिपोर्ट करें। इसके लिए मॉनिटङ्क्षरग टीम भी गठित की जा चुकी है। यह प्रशिक्षण एमआइएस प्रभारी राजेश कुमार व एडीपीओ पंकज कुमार  ने दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.