जमशेदपुर, जासं। विधानसभा चुनाव को लेकर उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने बैठक बुलाई जिसमें पूर्वी सिंहभूम जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) व अंचल अधिकारी (सीओ) शामिल हुए। उपायुक्त कार्यालय स्थित सभागार में हुई बैठक के दौरान उपायुक्त ने विस चुनाव में आदर्श आचार संहिता का अनुपालन कराने का निर्देश दिया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के संबंध में बैठक करने का निर्देश दिया। सभी एआरओ व आरओ के अलावा नोडल पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि सभा के लिए स्थल चयन, हेलीपैड, प्रचार गाड़ी आदि से संबंधित राजनीतिक दलों के आवेदन का निष्पादन यथाशीघ्र करें। किसी भी राजनीतिक दल को किसी प्रकार की शिकायत करने का अवसर ना दें। आदर्श आचार संहिता के लागू होने के साथ ही पूरे जिले में रात्रि के 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक किसी भी प्रकार का लाउडस्पीकर न बजे, यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसी विशेष परिस्थिति में पूर्व में दिए गए आदेश के आधार पर अनुमति तमाम शर्तों के साथ प्रदान कर सकते हैं।

मतदान केंद्रों पर सुविधाओं की मांगी जानकारी

सभी फ्लाइंग स्क्वायड टीम, एसएसटी, वीएस टी को आज से ही अपना काम प्रारंभ कर देने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को स्पष्ट निर्देश दिया कि वे सभी मतदान केंद्रों पर न्यूनतम मूलभूत सुविधा, वलरेबल और सेंसेटिव मतदान केंद्रों से संबंधित प्रतिवेदन 4 नवंबर 2019 तक हर हाल में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। होने ईवीएम वीवीपैट के माध्यम से चलाए जा रहे प्रतिदिन मतदाता जागरूकता कार्यक्रम से संबंधित प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें । उपायुक्त द्वारा बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों को चुनाव से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी प्रदान की गई उसके पश्चात सभी पदाधिकारियों को ईवीएम वीवीपट से संबंधित तकनीकी एवं उपयोग करने से संबंधित प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

ये रहे मौजूद

बैठक में मुख्य रूप से अपर उपायुक्त उप विकास आयुक्त अपर जिला दंडाधिकारी अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम अनुमंडल पदाधिकारी घाटशिला निदेशक डीआरडीए जिला अनुभाजन पदाधिकारी जिला परिवहन पदाधिकारी जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी जिला योजना पदाधिकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी जिला शिक्षा अधीक्षक सहित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी सभी अंचल पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस