Move to Jagran APP

East Singhbhoom Corona Update: पूर्वी सिंहभूम में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, बुधवार को 6 बच्चे और एक डाक्टर हुए संक्रमित

East Singhbhoom Corona Update स्वास्थ्य विभाग कोरोना की चौथी लहर को लेकर लगातार लोगों को सतर्क कर रहा है. सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि इस बार बच्चे बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं. जो सबसे ज्यादा चिंता का विषय है.

By Madhukar KumarEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 10:33 AM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 10:33 AM (IST)
East Singhbhoom Corona Update: पूर्वी सिंहभूम में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, बुधवार को 6 बच्चे और एक डाक्टर हुए संक्रमित
East Singhbhoom Corona Update: पूर्वी सिंहभूम में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, बुधवार को 6 बच्चे और एक डाक्टर

जमशेदपुर, जासं। पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में उतार-चढ़ाव जारी है। बुधवार को कुल 173 लोगों की जांच हुई। इसमें 27 संक्रमित मिले। संक्रमितों में छह बच्चा व एक डाक्टर शामिल हैं। जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 71029 हो गई है। जबकि 1139 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, बुधवार को 39 मरीज स्वस्थ हुए। जिले में अभी तक कुल 69640 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, बुधवार को एक हजार 296 लोगों ने सतर्कता डोज ली। जिले में अभी तक कुल 1705538 लोगों ने पहली व 1308757 लोगों ने दूसरी डोज ली है।

loksabha election banner

किस क्षेत्र में मिले कितने मरीज

क्षेत्र                      मरीज

बहरागोड़ा             06

टेल्को                   06

गोविंदपुर              01

गोलमुरी                03

जुगसलाई              01

बिष्टुपुर                02

साकची                01

सोनारी                01

कदमा                 01

बारीडीह              02

घाटशिला             01

मानगो                 01

दूसरे जिला           01

कुल                    27

लोगों की लापरवाही पड़ेगी भारी

गौरतलब है, कि एक तरफ जहां, कोरोना की रफ्तार हर रोज तेजी से बढ़ रही है और इसी के साथ कोरोना मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ती जा रही है. एक तरफ जहां कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वहीं दूसरी ओर लोगों की लापरवाही भी बढ़ती ही जा रही है। पार्क हो या फिर बाजार, हर जगह लोगों की लापरवाही साफ तौर पर देखी जा सकती है. लोगों ने ना तो मास्क पहने होते हैं ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हैं. जिसका नतीजा ये हो रहा है कि लोगों में तेजी से कोरोना फैल रहा है।

बच्चे तेजी से हो रहे संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग कोरोना की चौथी लहर को लेकर लगातार लोगों को सतर्क कर रहा है. सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि इस बार बच्चे बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं. जो सबसे ज्यादा चिंता का विषय है. पिछले कुछ दिनों में कई बच्चों के संक्रमित होने की बात सामने आई है. जिसने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। यही वजह है कि अब स्वास्थ्य विभाग भी कोरोना मरीजों को लेकर कई दिशा निर्देश जारी कर रहा है. लेकिन सवाल ये है कि लोग कब इन दिशा निर्देशों का पालन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.