जमशेदपुर, जासं। पूर्वी सिंहभूम जिले में सोमवार को कुल 116 लोगों की जांच हुई। इसमें 25 संक्रमित मिले। संक्रमितों में एक डाक्टर व पांच बच्चे भी शामिल हैं। जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 70977 हो गई है। वहीं सोमवार को जिले में 60 मरीज स्वस्थ हुए। जिले में अभी तक कुल 69529 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 1138 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले का रिकवरी रेट 97.99 प्रतिशत है। वहीं, वर्तमान में एक्टिव केस 310 है।

क्षेत्र-मरीज

घाटशिला 03

बिरसानगर 02

टेल्को 09

सोनारी 01

साकची 01

मुसाबनी 01

बागबेड़ा 01

गोविंदपुर 01

जुगसलाई 01

बिस्टुपुर 02

मानगो 01

दूसरा जिला 02

कुल 25

लोगों की लापरवाही पड़ेगी भारी

गौरतलब है, कि एक तरफ जहां, कोरोना की रफ्तार हर रोज तेजी से बढ़ रही है और इसी के साथ कोरोना मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ती जा रही है. एक तरफ जहां कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वहीं दूसरी ओर लोगों की लापरवाही भी बढ़ती ही जा रही है। पार्क हो या फिर बाजार, हर जगह लोगों की लापरवाही साफ तौर पर देखी जा सकती है. लोगों ने ना तो मास्क पहने होते हैं ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हैं. जिसका नतीजा ये हो रहा है कि लोगों में तेजी से कोरोना फैल रहा है।

बच्चे तेजी से हो रहे संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग कोरोना की चौथी लहर को लेकर लगातार लोगों को सतर्क कर रहा है. सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि इस बार बच्चे बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं. जो सबसे ज्यादा चिंता का विषय है. पिछले कुछ दिनों में कई बच्चों के संक्रमित होने की बात सामने आई है. जिसने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। यही वजह है कि अब स्वास्थ्य विभाग भी कोरोना मरीजों को लेकर कई दिशा निर्देश जारी कर रहा है. लेकिन सवाल ये है कि लोग कब इन दिशा निर्देशों का पालन करेंगे।

Edited By: Madhukar Kumar