Move to Jagran APP

हिल टॉप में बच्चों ने दिया बुद्धिमता का परिचय

टेल्को स्थित हिल टॉप स्कूल व आइआइएमयूएन (भारतीय अंतरराष्ट्रीय मॉडल संयुक्त राष्ट

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Oct 2017 10:00 PM (IST)Updated: Sat, 28 Oct 2017 10:00 PM (IST)
हिल टॉप में बच्चों ने दिया बुद्धिमता का परिचय
हिल टॉप में बच्चों ने दिया बुद्धिमता का परिचय

जमशेदपुर : टेल्को स्थित हिल टॉप स्कूल व आइआइएमयूएन (भारतीय अंतरराष्ट्रीय मॉडल संयुक्त राष्ट्र) के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को साइबर युद्ध पर सवाल-जवाब कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन स्कूल कमेटी के चेयरमैन अमियो सिंघा ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मौके पर अनीमा मजुमदार भी मौजूद रही। शहर के 13 स्कूलों के 120 बच्चों ने इसमें हिस्सा लिया। स्कूल प्राचार्य पुनीता बी चौहान ने आइआइएमयूएन के मंच के माध्यम से युवाओं को कूटनीति के लिए प्रशिक्षण के जरिए युवाओं को दुनिया के मामलों को ज्वलंत बनाने की तैयारी की जरुरत पर बल किया। मिस्टिका वोरा ने छात्रों से अपने अंदर की प्रतिभा उभारने को कहा। स्कूल के प्राथमिक अनुभाग के छात्रों ने गणेश वंदना प्रस्तुत किया। वहीं कक्षा सप्तम व अष्टम की छात्राओं ने रूसी नृत्य प्रस्तुत किया। नवम व ग्यारहवीं के छात्रों ने फ्यूजन की प्रस्तुति की। कार्यक्रम में संयुक्त राष्ट्र आर्थिक और सामाजिक परिषद व लोकसभा के विषय पर व्याख्यान दिया गया।

loksabha election banner

---------

आइआइएमयूएन क्या है

यह एक छात्र संगठन है जो स्कूल के छात्रों के लिए विचारधारात्मक बहस व अंतरराष्ट्रीय संबंधों, वर्तमान मामलों व विश्व राजनीति के बारे में चर्चा करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के कार्यकलापों का उदाहरण प्रस्तुत करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.