जमशेदपुर : शहर के गुजराती संस्थानों में डांडिया व गरबा की धूम मची है। गुजराती समाज की महिलाएं शाम दस बजे से देर रात तक गुजराती सनातन समाज व श्री सूरत गुजराती समाज में निर्धारित परिधान में एकल, युगल व सामूहिक नृत्य प्रस्तुत कर रहे हैं।

रात को आरती के बाद सभी लोग मिलकर भोग ग्रहण कर रहे हैं। इस दौरान गुजराती संस्कृति की छंटा इन दोनों संस्थानों के परिसर में देखने को मिल रही है। इन संस्थानों के पदाधिकारी डांडिया एवं गरबा के लिए प्रशिक्षकों को बाहर से बुलाया। नवरात्र में यह आयोजन देखने लायक है। डांडिया व गरबा के रंग में पूरा गुजराती समाज रंगा हुआ है।

सर्कस मैदान पंडाल का अभय सिंह ने किया उद्घाटन

जासं, जमशेदपुर : गोलमुरी स्थित सर्कस मैदान के पूजा पंडाल का उद्घाटन बुधवार को हुआ। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अभय सिंह व दिनेश कुमार के अलावा सिंहभूम चैंबर के अध्यक्ष विजय आनंद मूनका ने संयुक्त रूप से पंडाल का उदघाटन किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शिवशंकर सिंह, अरुण बाकरेवाल, अमरजीत सिंह राजा, गुरुचरण सिंह बिल्ला, राधा अग्रवाल, रिंकूभाई व राहुल अग्रवाल भी उपस्थित थे।

1926 से हो रहा पूजा

1926 से होने वाली पूजा गोलमुरी क्षेत्र के प्रसिद्ध पूजा पंडालों में एक है। भगवान बुद्ध की प्रतिमा व बौद्ध मंदिर की आकृति पर आधारित पंडाल बना है। कमेटी के अध्यक्ष मनोज खत्री ने बताया कि सप्तमी, अष्टमी और नवमी तीनों दिन महिलाओं और बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक आयोजन किए जाते हैं। इस अवसर पर पूजा कमेटी के अमीश अग्रवाल, कमल अग्रवाल, प्रोबिर चटर्जी राणा, सुमित अग्रवाल, दीपक शर्मा, बुम्बा, सीतेश श्रीवास्तव, सुरेंद्र सिंह शिंदे, कमल अग्रवाल, साहिल खत्री, पप्पू उपाध्याय, विजय लक्ष्मी वर्मा, पंकज शर्मा आदि उपस्थित थे।

Edited By: Jitendra Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट