जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। झारखंड के चक्रधरपुर के विधायक सुखराम उरांव के बनमालीपुर स्थित आवास में छठा वर्ष भी दुर्गा प्रतिमा स्थापित कर पूजा प्रारंभ की गयी। विधायक उरांव एवं उनकी पत्नी नौमी उरांव उपवास रहकर पूजा में शामिल हुए। इससे पहले कलश स्थापित करने के लिए 21 लोगों ने उपास रखा जिनमें से 15 ने कलश उठाया और शेष ने झंडा एवं तलवार आदि लेकर कलश यात्रा में शामिल हुए। बाजा गाजा के साथ कलश यात्रा निकाली गई। विधायक उरांव एवं उनकी पत्नी स्वयं इस यात्रा में शामिल हुए। यात्रा जिस मार्ग से गुजरती, वहां आस्था के अनुसार पैर धुलाना और पूजा करने का काम होता रहा।

बनमालीपुर स्थित नदी घाट से कलश लेकर विधायक आवास तक ले जाया गया जहां विधि विधान के साथ पूजा प्रारंभ की यी। मालूम रहे कि विधायक सुखराम उरांव के आवास में 2016 से प्रतिमा स्थापित कर दुर्गा पूजा की जा रही है। उससे पहले विधायक उरांव द्वारा न्यू बस स्टैंड पूजा पंडाल में दुर्गा की पूजा कराई जाती थी।

मुझे दुर्गा की शक्ति पर आस्था है : सुखराम

विधायक उरांव ने कहा कि मुझे दुर्गा देवी की शक्ति पर पूर्ण आस्था है। यही कारण है कि मैं प्रतिवर्ष पूरी श्रद्धा के साथ पूजा का आयोजन करता हूं। विधायक बनने से पहले ही पूजा आस्था के साथ शुरू हुयी थी जिसका सिलसिला अब तक जारी है और भविष्य में भी दुर्गा की शक्ति की आराधना करता रहूंगा। उन्होंने चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र के वासियों को दुर्गा पूजा की बधाइयां देते हुए अपील की कि सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए पूरी श्रद्धा के साथ पूजा करें और स्वयं, परिवार, समाज और राज्य हित में प्रार्थना करें।

thanks

Edited By: Rakesh Ranjan