Move to Jagran APP

Water Crisis : आंधी पानी से बिजली गई फिर हुआ कुछ ऐसा कि चाईबासा में पानी के लिए मचा हाहाकार

Water Crisis In Chaibasa पानी की किल्लत पूरे चाईबासा शहर में है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पेयजल पदाधिकारी ने कहा- जब तक बिजली व्यवस्था ठीक नहीं होती तब हम कुछ नहीं कर सकते हैं।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 10:18 AM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 10:18 AM (IST)
Water Crisis  : आंधी पानी से बिजली गई फिर हुआ कुछ ऐसा कि चाईबासा में पानी के लिए मचा हाहाकार
Water Crisis In Chaibasa : ठेला से पानी लाते चाईबासा के लोग।

चाईबासा। चाईबासा शहर में पानी की किल्लत बढ़ती जा रही है। दो दिन बिजली गुल रहने के कारण पानी सप्लाई बंद है। लोग अपने जरूरत को पूरा करने के लिए दूर-दूर से वाहनों के सहारे डब्बा में पानी लाने को मजबूर हैं। वही सदर बाजार जल मीनार में पानी के लिए डब्बा के साथ कतार में लोग सुबह से ही खड़े रहे । शनिवार देर शाम आई आंधी तूफान के कारण शहर के कई क्षेत्रों में पेड़ उखड़ कर बिजली के तारों में गिरा था। जिससे बिजली व्यवस्था शहर की पूरी तरह चरमरा गई । बिजली को ठीक करने के लिए विद्युत विभाग के 100 से भी अधिक कर्मी लगातार 24 घंटे से कार्य कर रहे हैं। इसके बावजूद पूरी तरह शहर में बिजली ठीक नहीं हो पाई है। यही कारण है कि पानी का सप्लाई 2 दिन से शहर में नहीं किया गया है ।जिससे हाहाकार मचा हुआ है।

loksabha election banner

कोई कार तो कोई टोटो से ला रहे पानी

कोई स्कॉर्पियो से पानी ला रहा तो कोई टोटो से डब्बा लादकर पानी लाने को मजबूर है। वही सदर जल मीनार के पास पानी भर रहे संतोष कुमार ने कहा- 2 दिन से पानी का सप्लाई नहीं होने पर घरों में परेशानी हो गई है। मेरा में 8 लोगों का परिवार है, जिसको रोजाना 2000 से अधिक लीटर पानी की जरूरत होती है। पानी नहीं आने से मजबूरी में साइकिल के सहारे डब्बा से पानी ले जाना पड़ रहा है। वही गांधी टोला के सत्यनारायण कुमार ने कहा - बिजली की समस्या 2 दिन से झेल ही रहे हैं । टंकी में चढ़ा हुआ पानी भी आज समाप्त हो गया। जिससे मजबूरी में घर की जरूरत पूरा करने के लिए डब्बा से पानी ले जाकर भोजन आदि बनाने की व्यवस्था की जा रही है । इसी प्रकार के दर्जनों लोग पानी की समस्या के कारण डब्बा बर्तन में पानी ले जाते हुए देखे गए। वही पेयजल विभाग के पदाधिकारियों ने कहा - जल मीनार फीडर तक बिजली की पूरी सप्लाई नहीं होने के कारण पानी टंकी में नहीं चढ़ाया जा रहा है। बिजली आने से तत्काल ही टंकी में पानी चढ़ा कर सप्लाई शुरू कर दिया जाएगा। लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है इसकी जानकारी है। लेकिन बिना बिजली के पानी सप्लाई करना नामुमकिन है ।जैसे ही बिजली की व्यवस्था दुरुस्त होगी शहर वासियों को किसी भी समय पानी दे दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.