जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच से शनिवार की दोपहर खुल चुकी अहमदाबाद एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान एक रेल यात्री का पांव फिसल गया। इसके बाद वह प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच पटरियों पर गिरने लगा कि पास खड़े आरपीएफ के जवान एस यादव ने उन्हें लपक कर पकड़ लिया। उसे खींचकर उठाने के साथ साथ ट्रेन में चढ़ा दिया। इससे उसकी जान बच गई।

शनिवार की दोपहर करीब 1.35 बजे टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर खड़ी अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने के लिए एक रेल यात्री दोनों हाथों में सामान लेकर आ रहा था तब तक ट्रेन खुल गई। ट्रेन के सामने से आ रहा यात्री पहले अपने एक हाथ में लिए सामान को ट्रेन के अंदर फेंका और फिर एक हाथ में सामान लेकर ट्रेन में चढ़ने लगा कि उसका पांव फिसल गया। पलभर में उनका आधा शरीर प्लेटफार्म व ट्रेन के बीच के हिस्से के अंदर समा गया। इस बीच यात्री ने अपने हाथ से ट्रेन के दरवाजे के हैंडल को कस कर पकड़े रखा, जिसके कारण वह पूरी तरह से पटरियों पर गिरने से बच गया और ट्रेन के साथ ही घिसटने लगा। इसी दौरान प्लेटफार्म में खड़े आरपीएफ के जवान की नजर उस पर पड़ी तो वह दौड़ते हुए ट्रेन के साथ घिसट रहे यात्री को नीचे से खींचकर ऊपर उठा दिया और चलती हुई ट्रेन में चढ़ा दिया।

---

वीडियो क्लीप देखे अधिकारी

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर रेल अधिकारी सहित आरपीएफ थाना प्रभारी पहुंचे। लेकिन तब तक ट्रेन टाटानगर से निकल चुकी थी। मामले की जानकारी लेने के लिए जब सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया तो ट्रेन से गिरते रेल यात्री की वीडियो क्लिप से रेल अधिकारी अवगत हुए ।

:::::::::::

ट्रेन में चढ़ने के दौरान एक रेल यात्री का पांव फिसलने से वह ट्रेन के नीचे गिरने लगा तो उसे आरपीएफ के जवान ने बचाया। इससे एक व्यक्ति की जान बच गई।

- एमके सिंह, आरपीएफ थाना प्रभारी

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस