जमशेदपुर, जेएनएन। Fight Against Corona वैश्विक संकट बनकर खड़े कोरोना से बचाव के लिए हर उपाय किए जा रहे हैं। देशव्‍यापी लॉकडाउन के बीच उन कोरोना फाइटर्स की चिंता जरूरी है जो दिन-रात कोरोना से बचाव के युद्ध में सिपाही की भूमिका निभा रहे हैं। इसी को ध्‍यान में रखते हुए कोल्‍हान प्रमंडल के एकमात्र सबसे बड़े सरकारी अस्‍पताल महात्‍मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (एमजीएम) में रविवार को  डिस इंफेक्शन चेंबर(Dis infection chamber) खोला गया। 

एमजीएम अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज में लगे डॉक्टर  एव मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा डिस इंफेक्शन चेंबर(dis infection chamber) का अधिष्ठापन किया गया है। डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ जो आइसोलेशन वार्ड अथवा कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के इलाज में लगे हुए हैं जब वे आइसोलेशन वार्ड से बाहर निकलेंगे तो सबसे पहले डिस इन्फेक्शन चेंबर में रुकेंगे जिससे उनका शरीर संक्रमण मुक्त हो जाएगा। डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा यह कदम उठाया गया है। इसेा उदघाटन पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्‍त डॉरविशंकर शुक्‍ला एवं वरीय आरक्षी अधीक्षक अनूप बिरथरे ने किया। 

आइसोलेशन वार्ड में जाने से पहले मरीज भी गुजरेंगे इस चेंबर से 

एमजीएम अस्पताल के उपाधीक्षक ने बताया कि मरीजों को भी आइसोलेशन वार्ड में भेजे जाने से पूर्व डिस इन्फेक्शन चेंबर से गुजारा जाएगा ताकि आईसोलेशन वार्ड के अन्य मरीज संक्रमित होने से बच सकें। उपाधीक्षक ने बताया कि यह डिस इन्फेक्शन चेंबर कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में बहुत कारगर साबित होगा।

 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस