जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। पर्यटकों को लुभानेवाली जमशेदपुर के डिमना लेक की वादियां और भी खूबसूरत होंगी। वैसे भी यहां पर्यटकों का आना लगा रहता है लेकिन अब और भी पर्यटक यहां पहुंचेंगे। इसके लिए टाटा स्‍टील के साथ ही सरकार भी मिलकर काम करेगी।

यह तय हुआ है खाद़य एवं आपूर्ति मंत्री सरयू राय व टाटा स्‍टील प्रबंधन के बातचीत में। डिमना लेक पर सुबह की सैर करने वाले लोगों के आग्रह पर गुरुवार को सुबह मंत्री सरयू राय डिमना लेक पहुंचे। उन्होंने सैर करने वालों की कठिनाइयों का जायजा लिया और मौके पर ही टाटा स्टील के वाइस प्रसिडेंट कारपोरेट सर्विसेज से दूरभाष पर वार्ता की। उन्होंने बताया कि टाटा स्टील शीघ्र ही वहां जनसुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

उन्होंने कहा कि डिमना लेक के आसपास के इलाकों का सौंदर्यीकरण योजनाबद्ध रूप में किया जाय तो यह स्थान एक आकर्षक पर्यटक स्थल बन जाएगा। टाटा स्टील और झारखंड सरकार के संयुक्त उपक्रम के रूप में डिमना लेक स्थल का विकास हुआ तो यह नेपाल के पोखरा पर्यटन स्थल के समकक्ष साबित होगा। वे शीघ्र ही टाटा स्टील के अधिकारियों और पर्यटन विभाग के अधिकारियों की एक बैठक इसके लिए आयोजित करेंगे। 

Posted By: Vikas Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप