Move to Jagran APP

CAA Protest: सीएए के विरोध में जमशेदपुर में धरना, रंजीता रंजन भी हुईं शामिल Jamshedpur News

CAA Protest. ऑल इंडिया माइन्योरिटी सोशल वेलफेयर फ्रंट के बैनरतले जमशेदपुर में सीएए के विरोध में धरना दिया गया। धरना में महिलाओं की भारी भागीदारी रही।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 04:24 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 08:23 AM (IST)
CAA Protest:  सीएए के विरोध में जमशेदपुर में धरना, रंजीता रंजन भी हुईं शामिल Jamshedpur News
CAA Protest: सीएए के विरोध में जमशेदपुर में धरना, रंजीता रंजन भी हुईं शामिल Jamshedpur News

जमशेदपुर, जेएनएन। Dharna against CAA in Jamshedpur Ranjita Ranjan joined  नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में शुक्रवार को जमशेदपुर में उपायुक्‍त कार्यालय के समीप धरना दिया। कार्यक्रम का आयोजन  ऑल इंडिया माइन्योरिटी सोशल वेलफेयर फ्रंट ने किया।

loksabha election banner

कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्‍यवस्‍था चाक-चौबंद रही। दरअसल, सीएए के विरोधी और समर्थकों के आमने-सामने हो जाने से तनाव के हालात बन गए थे। इसके बाद जमशेदपुर में 14 फरवरी तक निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। फ्रंट का धरना इस वजह से नहीं रोका गया क्‍योंकि प्रशासन ने पहले से अनुमति दे रखा था।  धरना को  कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने भी संबोधित किया।

कानून की वापसी तक संघर्ष: फुरकान

धरना में विचार रखने वे गुरुवार को ही जमशेदपुर पहुंच गए थे। धरना को संबोधित करते हुए अंसारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून लाकर महात्मा गांधी समेत हर उस शहीद की आत्मा दुख पहुंचाया है, जिनकी कुर्बानी से यह देश आजाद हुआ। आज जिस विचारधारा के लोगों ने महात्मा गांधी की हत्या की थी, वही संविधान से छेड़छाड़ कर भारत में नफरत फैलाने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं। इनकी यह मंशा कभी पूरे नहीं होगी।  हर हाल में इस कानून को वापस लेना होगा। सभा को बिहार की पूर्व सांसद रंजीता रंजन, बाबर खान, मोहम्मद जियाउल हक, अयूब खान, अब्दुल बारी अंसारी, मोहम्मद नासिर अकमल ने भी संबोधित किया। 

हटवाए गए डीसी ऑफ‍िस से सटाकर लगाए गए पोस्‍टर- बैनर 

फ्रंट ने डीसी आफिस की चारदीवारी से सटाकर पोस्टर-बैनर लगा दिए थे। धरना शुरू होने से पहले ही फ्रंट के नेता बाबर खान को  जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार व जमशेदपुर प्रखंड के बीडीओ मलय कुमार ने हटाने को कहा। इसके बाद बैनर-पोस्‍टर हटाए गए। 

हिंदू उत्‍सव समिति की नारेबाजी

ऑल इंडिया माइन्योरिटी सोशल वेलफेयर फ्रंट के धरना के समानांतर हिंदू उत्‍सव समिति के सदस्‍य भी डीसी कार्यालय पहुंच गए और जमकर नारेबाजी की। समिति ने प्रतिनिधिमंडल नेउपायुक्‍त रविशंकर शुक्‍ला को ज्ञापन सौंपकर प्रशासनिक अनुमति के बगैर  गुरुवार को देश बचाओ-संविधान बचाओ समिति के सदस्‍यों के साकची के आमबगान में जमा होने और फ‍िर बने तनाव के हालात का जिक्र करते हुए माहौल बिगाड़ने की साजिश का आरोप लगाया। साथ ही उच्‍चस्‍तरीय जांच की मांग की।  

 डीसी आफिस की चारदीवारी से सटाकर लगाए पोस्टर-बैनर को हटाने के लिए बाबर खान को आदेश देते जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार व जमशेदपुर प्रखंड के बीडीओ मलय कुमार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.