Move to Jagran APP

धनतेरस के लिए तैयार ऑटो बाजार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : देश के सबसे बड़े त्योहार दीपावली में अब केवल नौ दिन ही शेष रह

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Oct 2017 06:45 PM (IST)Updated: Tue, 10 Oct 2017 06:45 PM (IST)
धनतेरस के लिए तैयार ऑटो बाजार
धनतेरस के लिए तैयार ऑटो बाजार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : देश के सबसे बड़े त्योहार दीपावली में अब केवल नौ दिन ही शेष रह गए हैं। 19 अक्टूबर को यह पर्व मनाया जाएगा। इससे ठीक दो दिन पहले 17 अक्टूबर को धनतेरस है। टाटा के इस शहर में धनतेरस का अलग ही उत्साह देखने को मिलता है। इस शुभ दिन (धनतेरस) को मनाने के लिए शहर के बाजार तैयार हो गए हैं। नवरात्र से शुरू हुए फेस्टिव सीजन के दौरान खरीदारी के लिहाज से धनतेरस को सबसे शुभ माना जाता है। ऑटो व जूलरी शोरूम और बर्तनों की दुकानों को खूबसूरत तरीके से सजाया गया है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कारोबारियों ने तमाम तरह के ऑफर दिए हैं। वाहन कंपनियों को उम्मीद है कि एक करोड़ से ज्यादा का बाजार केवल दो पहिया वाहनों का इस बार जमशेदपुर में रहेगा।

loksabha election banner

---------

दो हजार बाइक बेचने की तैयारी

नोटबंदी, बीएस-3 इंजन पर पाबंदी और जीएसटी के बाद बाजार अब पटरी पर आया है। धनतेरस पर इस बार ऑटो सेक्टर गुलजार रहने की उम्मीद है। इस अवसर का लाभ उठाने के लिए दोपहिया मार्केट ने विशेष तैयारी की है। ग्राहकों को छूट के ऑफर देकर आकर्षित किया जा रहा है। कलर, मॉडल के आधार पर लोगों ने इस विशेष दिन के लिए सप्ताह भर पहले से बुकिंग करानी शुरू कर दी है। नई गाड़ी खरीदारी के लिए धनतेरस को शुभ मानने की वजह से सभी ऑटो कंपनियों ने तमाम तरह की छूट के अलावा गिफ्ट स्कीम की घोषणा की है। एक्सचेंज ऑफर के अलावा फ्री इंश्योरेंस और गिफ्ट कूपन खरीदारी पर दिए जा रहे हैं। 17 अक्टूबर को करीब 2 हजार मोटर साइकिल व स्कूटर बिकने की उम्मीद है।

--------------------

यामाहा ने धनतेरस को देखते हुए दो स्पोर्ट्स बाइक्स बाजार में उतारी हैं। एफजेड-25 और फ्रेजर-25 युवाओं के बीच काफी पसंद की जा रही हैं। अभी तक हम लोगों ने 25 बाइक बुक की हैं। 250 से ज्यादा लोग बाइक खरीदने के लिए पूछताछ कर चुके हैं।

-स्टीवन स्वामी, सेल्स मैनेजर, एएआर ईएसएस ऑटोकॉम, बिष्टुपुर।

---------------

हीरो मोटोकॉर्प का स्कूटर रेंज में माइस्ट्रो एज व डियूट लड़कियों के साथ-साथ अब लड़के भी पसंद कर रहे हैं। बाइक रेंज में ग्लैमर, स्पलेंडर प्लस, पैशन प्रो आज भी ग्राहकों की पहली पसंद हैं। आज तक 100 वाहन बुक किए गए हैं। इनमें 75 फीसद बुकिंग बाइक व 25 फीसद बुकिंग स्कूटर की हैं।

-एसके दास, सेल्स जीएम, यूनियन मोटर्स, बिष्टुपुर।

--------------

125 सीसी में सुजुकी का एक्सेस 125 स्कूटर अपनी अलग पहचान बनाए हुए है। बाइक सेगमेंट में जिक्सर की काफी डिमांड है। 55-60 बुकिंग हो चुकी हैं। उम्मीद कर रहे हैं कि पिछले साल की तुलना में इस बार धनतेरस पर ज्यादा धनवर्षा होगी।

-मनोज सिंह, सेल्स मैनेजर, ज्वाला ऑटोमोबाइल्स लिमिटेड

----------------

टाटा समूह के कर्मचारियों को 4500 रुपये तक छूट

धनतेरस के मौके पर टाटा समूह के कर्मचारियों के लिए वाहन विक्रेता विशेष ऑफर दे रहे हैं। इन्हें विशेष मॉडलों पर 4500 रुपये तक छूट का ऑफर कंपनियां दे रही हैं। इसके अलावा वाहन लोन भी 6.8 फीसद ब्याज दूर पर मुहैया कराया जा रहा है। हीरो शोरूम के सेल्स जीएम एसके दास ने बताया कि माइस्ट्रो व डियूट स्कूटर पर हम लोग 3000 रुपये तक छूट दे रहे हैं। टाटा कंपनी के कर्मचारियों व सरकारी कर्मियों को 1500 रुपये की अतिरिक्त छूट दी जा रही है। मोटरसाइकिल पर 1500 रुपये की छूट दे रहे हैं। वहीं, यामाहा समेत अन्य दो पहिया वाहन कंपनियां 6.8 फीसद ब्याज दर पर ऋण मुहैया करा रही हैं।

----------------

शहर में दो पहिया वाहन डीलरों की संख्या

कंपनी - संख्या

हीरो मोटोकॉर्प - 03 डीलर

होंडा मोटर्स - 03 डीलर

टीवीएस - 01 डीलर

यामाहा - 02 डीलर

बजाज - 01 डीलर

सुजुकी - 01 डीलर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.