Move to Jagran APP

Dhanteras 2021: धनतेरस में खूब हुई धनवर्षा, जमशेदपुर में 350 करोड़ का रहा कारोबार

Dhanteras 2021 सबसे ज्यादा सोने-चांदी और डायमंड के आभूषणों की खरीदारी हुई। इस धनतेरस में हुई खरीदारी से दुकानदार भी खुश हैं। एक आंकड़े के अनुसार पिछले वर्ष की तुलना में इस बार सोने-चांदी के आभूषणों की बिक्री में 15 से 20 प्रतिशत तक उछाल आई है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 03 Nov 2021 11:27 AM (IST)Updated: Wed, 03 Nov 2021 11:27 AM (IST)
Dhanteras 2021:  धनतेरस में खूब हुई धनवर्षा, जमशेदपुर में 350 करोड़ का रहा कारोबार
धनतेरस के अवसर पर लौहनगरी के बाजार में मां लक्ष्मी की कृपा रही

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। कोविड 19 के बाद धनतेरस के अवसर पर लौहनगरी के बाजार में मां लक्ष्मी की कृपा रही और खूब धनवर्षा हुयी। शहर के बाजार में लगभग 350 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ। इसमें सबसे ज्यादा सोने-चांदी और डायमंड के आभूषणों की खरीदारी हुई। इस धनतेरस में हुई खरीदारी से दुकानदार भी खुश हैं। एक आंकड़े के अनुसार पिछले वर्ष की तुलना में इस बार सोने-चांदी के आभूषणों की बिक्री में 15 से 20 प्रतिशत तक उछाल आई है।

prime article banner

अधिकतर परिवारों ने अपने लिए सोने व चांदी के सिक्कों की खरीदारी की। इसके अलावा कोविड के बाद निजी वाहनों की डिमांड बढ़ने से हर परिवार अपनी बजट में आने वाले पंच, ऑल्टो, अमेज खरीद रहे हैं। इसके अलावा इलेक्ट्रिक वाहनों में नेक्सॉन व टिगौर की खूब बिक्री हुई। वहीं, दो पहिया वाहनों में यामाहा, सुजुकी, टीवीएस की स्कूटी से लेकर रॉयल इनफील्ड में बुकिंग ज्यादा हुई। इसके अलावा जिन्होंने पहले से अपने लिए बुकिंग करा ली थी उन्हें धनतेरस के दिन डिलीवरी दी गई। इसके अलावा बर्तन, घरेलू इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, बर्तन, मोबाइल व लैपटॉप और फर्नीचर सेगमेंट में सबसे ज्यादा खरीदारी हुई।

यदि शहरवासी ऑनलाइन के बजाए स्थानीय बाजारों से ही खरीदारी करेंगे तो इसका फायदा दुकानदार और उसमें काम करने वाले कर्मचारी भी दीवाली मना पाएंगे और हमारा देश भी आत्मनिर्भर बनेगा। नहीं तो आपकी ऑनलाइन खरीदारी से विदेशी कंपनियां को लाभ होगा।

-सुरेश सोंथालिया, राष्ट्रीय सचिव, कैट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.