Move to Jagran APP

धालभूमगढ़ हवाई पट्टी के समीप एक-दूसरे पर किया जानलेवा हमला, दो गंभीर

शुक्रवार की देर रात उपर चारचक्का आदिवासी टोला के समीप हवाई पट्टी के सुनसान जंगल में सातकाटिया मुड़ाकाटी व उपर चारक्का के कुछ युवकों के बीच आपसी मारपीट में आठ नामजद व 20 अन्य के खिलाफ धालभूमगढ़ थाना में मामला दर्ज कराया गया है। दोनों पक्ष की ओर से यह मामला दर्ज कराया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 06:00 AM (IST)
धालभूमगढ़ हवाई पट्टी के समीप एक-दूसरे पर किया जानलेवा हमला, दो गंभीर
धालभूमगढ़ हवाई पट्टी के समीप एक-दूसरे पर किया जानलेवा हमला, दो गंभीर

संसू, धालभूमगढ़ : शुक्रवार की देर रात उपर चारचक्का आदिवासी टोला के समीप हवाई पट्टी के सुनसान जंगल में सातकाटिया, मुड़ाकाटी व उपर चारक्का के कुछ युवकों के बीच आपसी मारपीट में आठ नामजद व 20 अन्य के खिलाफ धालभूमगढ़ थाना में मामला दर्ज कराया गया है। दोनों पक्ष की ओर से यह मामला दर्ज कराया गया है। चारचक्का गांव के सुनील हांसदा ने अपने बयान में बताया है कि सातकाटिया गांव के सोनू गिरी व उनके दोस्त रॉकेट महतो, राया महतो समेत मुड़ाकाटी के युवक शुक्रवार की रात करीब 9 बजे उनके बेटा दुला हांसदा व लक्ष्मण सोरेन पर हमला कर दिया। इस घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। धालभूमगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दोनों का प्राथमिक इलाज कराने के के बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें एमजीएम रेफर कर दिया गया। सुनील ने बताया कि खेती की फसल को गाय व बैल से बचाने के लिए दुला हांसदा, लक्ष्मण सोरेन, किशु किस्कू व सुनील हांसदा खेत जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने देखा कि ग्वाला बस्ती के आगे सुनसान जंगल में एक पिकअप वैन व ट्रैक्टर खड़ा था। गाड़ी खड़ा देख दुला अपने दोस्तों के साथ वहां पहुंचा और पूछताछ की। पिकअप वैन के चालक ने कहा कि उनकी गाड़ी फंस गई है, इस कारण यहां खड़ी है। चालक ने गाड़ी निकालने के लिए उनसे सहयोग की मांग की। इसके बाद वे चालक की मदद करने लगे। इसी बीच ट्रैक्टर पर बैठे सातकाटिया गांव के सोनू गिरी ने मुड़ाकाटी के दोस्तों को बुला लिया। सभी लोग शराब के नशे में धुत थे। इसके बाद वे लोग दुला हांसदा समेत अन्य लोगों पर हमला करने लगे। सुनील के अनुसार, मारपीट के क्रम में दुला पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला किया गया था। वह जमीन पर ही गिर गया था। दुला को बचाने के लिए उसके दोस्त लक्ष्मण सामने आए तो सोनू ने उस पर भी जानलेवा हमला किया। इस बीच हो-हल्ला सुन गांव के कुछ लोग भी मौके पर आ पहुंचे। ग्रामीणों के पहुंचते ही सोनू गिरी के आदमी भाग खड़े हो गए। पुलिस ने सुनील हांसदा के बयान पर सातकाटिया गांव के सोनू गिरी समेत मुड़ाकाटी गांव के चार युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं दूसरी ओर, सोनू गिरी ने धालभूमगढ़ थाना में सन्हा दर्ज कराते हुए कहा है कि शुक्रवार की रात उसका पिकअप वैन फंस गया था। वह अपने घर से सातकाटिया जा रहा था। सातकाटिया से ट्रैक्टर लेकर आया और पिकअप वैन को उठाया। इसके बाद वह वहां से चला गया। हालांकि इस दौरान चार लड़के उसके साथ मारपीट करने लगे तथा 5 हजार रुपये भी छिन लिया। उसके बाद लक्ष्मण, लादेन, सपन समेत 30 लोगों ने उसे चारचक्का गांव में बंधक बना लिया। पुलिस ने सोनू गिरी के बयान पर भी मामला दर्ज किया है। शुक्रवार की देर रात यह घटना घटी थी। घटना के बाद सभी अपने-अपने स्तर से धालभूमगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराए थे। शनिवार की सुबह सूचना मिली कि चारचक्का में किसी को बंधक बनाकर रखा गया था। पुलिस वहां पहुंची और मामले की जानकारी ली। दोनों ओर से आपसी सुलह के लिए समय की मांग की गई थी। रविवार की शाम तक आपसी सुलह नहीं हुआ तो मामला दर्ज किया गया।

loksabha election banner

- अवनीश कुमार, प्रभारी थाना प्रभारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.