सरायकेला/जमशेदपुर (जेएनएन)। कोल्‍हान प्रमंडल के सरायकेला जिला अंतर्गत सरायकेला व राजनगर के बीच एक व्‍यक्ति की हत्‍या कर उसके शव को पुल से नीचे फेंक दिया गया।

बताया जाता है कि सरायकेला और राजनगर के बीच कोला‍बडि़या से टेंटोपोसी जानेवाले मार्ग पर इस जघन्‍य वारदात को अंजाम दिया गया। खरकई नदी पर बनी पुलिया से शव को नदी में फेंक दिया गया। मृतक की पहचान भी कर ली गई है। मृतक का नाम बागुन सोय था। वह आदित्‍या के बी रोड का रहनेवाला था। 

सीमा विवाद में उलझी पुलिस, नहीं उठाया गया शव 

घटनास्‍थल पर पुलिस तो पहुंच गई है लेकिन शव को उठाया नहीं जा रहा था। इसका कारण थाना क्षेत्र की सीमा विवाद को बताया जा रहा था।

सरायकेला थाना पुलिस का कहना है कि घटनास्‍थल राजनगर थाना क्षेत्र में पड़ता है जबकि राजनगर थाने की पुलिस घटनास्‍थल को सरायकेला थाना क्षेत्र का बता रही है। एक-दूसरे थाना क्षेत्र के विवाद क कारण ही शव को नहीं उठाया जा रहा है। पहले थाना विवाद को सुलझाने की कोशिश की जाती रही। इसके लिए बाकायदा अमीन को बुलाया गया।

अमीन को जमीन की नापी कर बताना होगा कि घटना स्‍थल सरायकेला थाना क्षेत्र में पड़ता है या राजनगर थाना क्षेत्र में। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई शुरू होने की संभावना है। 

हत्‍या के बाद युवक की बाइक शिव मंदिर के समीप छिपाई

युवक के पास बाइक भी थी। हत्‍या करने के बाद उसकी बाइक को भी ठिकाने लगाने की कोशिश की गई। सर्च अभियान में वह बाइक बरामद हो गई है।  

साक्ष्य छिपाने के लिए बाईक को खरकई नदी के कोलाबाडिया शिव मंदिर के समीप छिपाया गया था। जिस जगह पर बाइक छिपाई गई थी वह घटनास्‍थल से करीब आधा किलोमीटर की दूरी पर है। पुलिस ने उसे जब्त कर लिया है।

6 घंटे बाद सीमा विवाद सुलझा, घटनास्‍थल सरायकेला थाना अंतर्गत 

करीब छह घंटे तक मशक्‍कत करने के बाद थाना क्षेत्र का विवाद सुलझाने में सफलता मिली। अमीन के आने के बाद नापजोख की गई। बारीकी से जमीन की पैमाइश कर निष्‍कर्ष्‍ निकाला गया। फिर जाकर यह तय हुआ कि घटनास्‍थल सरायकेला थाना के अंतर्गत आता है। इसके बाद सरायकेला पुलिस को जांच की जिम्‍मेदारी दी गई है।

पत्‍नी ने कहा - ओझा से मिलने निकला था  बागुन सोय

जानकारी मिली है कि आदित्‍यपुर निवासी बागुन साेय सरायकेला क्षेत्र में किसी ओझा से मिलने के लिए घ्‍र में बाेलकर निकला था। बागुन की हत्‍या कर दिए जाने की जानकारी मिलते ही उसके परिजन मौके पर पहुंच गए। रोती-बिलखती पत्‍नी ने बताया कि बागुन ने कहा था कि वह किसी ओझा से मिलने जा रहा है। बीती रात को उसने उस ओझा मोबाइल फोन पर बात भी कराई थी। पत्‍नी से मिली इस जानकारी के बाद पुलिस ओझा की तलाश में जुट गई है। सूत्रों के अनुसार उसका पता भी चल गया है और छापामारी की जा रही है। संभवत: जल्‍द ही उसे गिरफ़तार भी कर लिया जाएगा।

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस