Move to Jagran APP

पूर्वी सिंहभूम के डीसी को एनसीपीसीआर ने जारी किया शोकॉज, ये रही वजह Jamshedpur news

झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के डीसी को राष्‍ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने शो-कॉज जारी किया है।जमशेदपुर अभिभावक संघ की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 09:14 AM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 02:29 PM (IST)
पूर्वी सिंहभूम के डीसी को एनसीपीसीआर ने जारी किया शोकॉज, ये रही वजह Jamshedpur news
पूर्वी सिंहभूम के डीसी को एनसीपीसीआर ने जारी किया शोकॉज, ये रही वजह Jamshedpur news

जमशेदपुर, जासं। Jamshedpur DC राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने पूर्वी सिंहभूम के डीसी रवि शंकर शुक्ला को शोकॉज जारी किया है। यह शोकॉज डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल में सत्र 2018-19 में प्रवेश कक्षा में आरक्षित सीट पर तीन बच्चों का नामांकन नहीं लेने के संबंध में जांच में लापरवाही बरतने के आरोप में किया गया है।

loksabha election banner

इस मामले में एनसीपीसीआर ने डीसी को 20 दिन के अंदर अपने स्तर से जांच कर कार्रवाई की प्रति समर्पित करने को कहा है। मालूम हो कि कदमा रिया महानंद, अंकिता महतो, मो. आसिफ अली ने इस स्कूल में आरक्षित वर्ग (कमजोर एवं अभिवंचित वर्ग) की सीट पर एडमिशन के लिए आवेदन किया था। लेकिन इनके आवेदनों को किसी न किसी कारण से छांट दिया जा रहा है।

जमशेदपुर अभिभावक संघ ने की थी श‍िकायत

बाद में इसकी जानकारी जमशेदपुर अभिभावक संघ को होने पर इसकी शिकायत राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग से की। सिर्फ यहीं नही सारे प्रमाण पत्रों के साथ बच्चों का नामांकन के लिए आवेदन दिया, इसके बावजूद आवेदन स्वीकार नहीं किया गया। इसके बाद फिर से एनसीपीसीआर को अभिभावक संघ ने पत्र भेजा। इस पत्र के आधार पर पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त को मामले के जांच के आदेश दिए थे। लेकिन जांच में शिथिलता बरती गई।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.