सरायकेला, जासं। सरायकेला- खरसावां में मुख्य सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन उपायुक्त कार्यालय के सभागार में किया गया। पदाधिकारियों की उपस्थिति में प्रार्थना की गइ। नगर पंचायत के टाउन हाल में मृतात्मा की शांति के लिए अध्यक्षा मिनाक्षी पट्टनायक, वार्ड  सदस्य एवं पदाधिकारियों व कर्मचारियों ने प्रार्थना की।

साथ ही विभिन्न संस्थाओं ने अपने-अपने क्षेत्र में दो मिनट का मौन धारण कर कोरोना से मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से कामना की। राजनगर बगराईसाई में सहयोगी महिला संस्था के कार्यालय परिसर में समाजसेवी चामी मुर्मू की अध्यक्षता में प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। दो मिनट का मौन रखकर मृत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई। इसके बाद कार्यालय परिसर में पौधारोपण किया गया। साथ ही पौधे की सुरक्षा एवं संवर्धन के लिए ईंट से चारों ओर इसकी घेराबंदी की गई।

सोनुवा में भी प्रार्थना

दैनिक जागरण की अपील पर पश्चिमी सिंहभूम के सोनुवा प्रखंड के गोंड समाज के लोगों एवं सोनुवा के दुकानदारों ने कोरोना महामारी के दौरान दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का रखा। टुनिया बजार, झाड़गांव आंगनबाड़ी केंद्र एवं सोनुवा बाजार के दुकानदारों ने भी सर्वधर्म प्रार्थना सभा के दौरान दो मिनट का मौन धारण किया। इस दौरान मृत आत्माओं की शांति एवं जो लोग अब भी कोरोना से पीड़ित होकर इस महामारी से लड़ रहे है उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई। इस मौके पर गोंड समाज के प्रदेश अध्यक्ष गुरुचरण नायक एवं मुखिया केदारनाथ नायक ने दैनिक जागरण की इस पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह सच है कि काेरोना महामारी ने हमसे अपनों काे छीन लिया। ऐसे लोगों के अंतिम संस्कार में शामिल होना तो दूर की बात हम उनके मृत चेहरे भी नहीं देख पाए। लेकिन दैनिक जागरण की इस पहल में शामिल होकर हम अपने दिवंगत लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। सभा के बाद झांडगांव में पौधारोपण भी किया गया। समाज के प्रदेश अध्यक्ष गुरुचरण नायक ने संदेश दिया कि सभी लोगों से अपील करता हूं कि पौधे अवश्य लगाएं ताकि आक्सीजन लेबल बढ़ सके। प्रार्थना सभा में रूद्र प्रताप नायक, पुष्पों नायक, पिंटु नायक,अमरेश प्रधान, वैभव रंजन प्रधान आदि मौजूद थे।

Edited By: Rakesh Ranjan