सरायकेला, जासं। जैसा कि आप सब जानते हैं कि कोरोना की दूसरी लहर ने हमसे हजारों अपनों को छीना है। उनमें अनेक ऐसे भी थे जिनका अंतिम संस्कार भी उनके अपने धार्मिक रीति-रिवाज के अनुसार करना परिवार वालों को नसीब नहीं हुआ।

ऐसी दिवंगत आत्माओं की शांति एवं कोरोना पीड़ितों के स्वास्थ्य की कामना के लिए दैनिक जागरण की पहल पर उपायुक्त कार्यालय के सभागार में सोमवार 14 जून को सुबह 11 बजे "सर्व धर्म प्रार्थना सभा" का आयोजन किया जाएगा, जिसमें इस "सर्व धर्म प्रार्थना-सभा" में उपायुक्त के अलावे सभी पदाधिकारी व कर्मचारी उपस्थित होकर दो मिनट का मौन रखकर कोरोना के कारण परलोक सिधार चुके लोगों को अपनी श्रद्धांजलि देंगे एवं कोरोना से पीड़ित लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करेंगे। इसके अलावे नगर पंचायत के टाउन हाल में नगर पंचायत की अध्यक्षा मिनाक्षी पट्टनायक की अध्यक्षता में "सर्व धर्म प्रार्थना-सभा" का आयोजन होगा। सर्व धर्म प्रार्थना-सभा" के बाद पौधारोपण किया जाएगा।

उपायुक्त की अपील

कोरोना संकट काल में हमने काफी लोगों को खोया है। लगातार किए गए प्रयासों से अब स्थिति सामान्य होने की ओर अग्रसर है। दैनिक जागरण ने इस संकट काल में प्राण गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया है। यह पुनीत प्रयास है। आइए हम सब एक साथ 14 जून की सुबह 11 बजे दो मिनट का मौन धारण कर सभी मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें।

-उपायुक्त अरवा राजकमल सरायकेला- खरसावां

नगर पर्षद अध्यक्ष की अपील

दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा का कार्यक्रम काफी सराहनीय है। इसमें हर जाति, धर्म, विशेष के लोगों को एक साथ अपने साथी जो कोरोना संक्रमण काल में हमसे बिछुड़ गए हैं उनके लिए खड़ा होकर 14 जून को सुबह 11 बजे दो मिनट का मौन रखते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दें। दैनिक जागरण की ओर से यह सराहनीय पहल शुरू की गइ है।

-नपं अध्यक्षा मिनाक्षी पट्टनायक

दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्वधर्म सभा बहुत ही सराहनीय कदम है। इस कार्यक्रम में हमें स्वेच्छा से करना चाहिए था और लोगों से अपील है कि 14 जून की सुबह 11 बजे जो जहां है वहीं से दो मिनट का मौन धारण कर कोरोना संक्रमण के दौरान हमसे खोये हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें और कोरोना से ठीक हुए उनके स्वस्थ जीवन की कामना करें।

-राजेश कुमार साहू समाजसेवी, सरायकेला

कोरोना संक्रमण काल के दौरान जो हमसे खोये हैं उन्हें हम अंतिम विदाई सही से नहीं दे पाए। उनकी याद में हम सभी 14 जून की सुबह 11 बजे जो जहां जिस हालत में हैं वहां खड़ा होकर उनकी आत्मा की शांति के लिए हम सभी दो मिनट का मौन धारण कर प्रार्थना कर सकते हैं। दैनिक जागरण ने एक प्लेटफार्म उपलब्ध करवाया है जिसका इस्तेमाल पूरे देश के लोगों को करना चाहिए।

-नपं उपायक्ष मनोज कुमार चौधरी।

 

Edited By: Rakesh Ranjan