जमशेदपुर, जासं। मानगो थाना क्षेत्र के गुलाब बाग कॉलोनी फेस टू चेपा पुल के पास स्थित लगभग दो कट्ठा जमीन को कब्जा कर स्थानीय गोली चालन के आरोपित सुहैल खां ने स्थानीय फैजुल नामक आदमी को बेच दिया है। उक्त जमीन टाटा पावर में कार्यरत आजाद नगर साबरी मस्जिद के पास रहने वाले मो. सेराजुद्दीन की है। वहीं उन्होंने घटना की लिखित शिकायत मानगो थाने में भी की है।

लिखित शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने वर्ष 2014 में मानगो गुलाब बाग कॉलोनी फेस टू के रहने वाले सय्यद फैयाज हाशमी से 10 लाख 75 हजार रुपए में उक्त जमीन खरीदी थी। जिसका खाता नंबर 463, प्लॉट नंबर 551, थाना नंबर 1641, वार्ड नंबर 9 और मौजा पारडीह मानगो है। वहीं खरीदी गई कुल जमीन दो कट्ठा साढ़े तीन डिसमिल है। जमीन खरीदने के बाद उन्होंने उस पर बनी तीन फीट की चारदीवारी को ऊंचा भी करवाया। साथ ही उक्त जमीन पर एक कमरा भी बनवाया। वहीं बीच-बीच में मालिक मो. सेराजुद्दीन उक्त जमीन की देखरेख करने के लिए भी जाते थे। वहीं बीते 8 अप्रैल को उन्हें सूचना मिली कि उनके जमीन पर अज्ञात व्यक्ति के द्वारा निर्माण कार्य करवाया जा रहा है और जिसके बाद वे आनन-फानन में अपनी जमीन पर पहुंचे तो देखा कि तीन से चार मिस्त्री और मजदूर मिलकर जमीन की चारदीवारी पर प्लास्टर कर रहे हैं। साथ ही उनके द्वारा जमीन पर बनाए गए कमरे को भी तोड़ दिया गया था। वहीं जमीन पर काम कर रहे मिस्त्री से उन्होंने अपनी जमीन बताकर विरोध करते हुए काम बंद करने के लिए कहा तो मिस्त्री ने फोन कर फैजुल नामक व्यक्ति को बुला लिया।

कांग्रेस नेता सुहैल खां गोलीकांड में जेल भी जा चुका है

वहीं फैजुल ने बताया कि उसने एक माह पूर्व यह जमीन सुहैल खां से खरीदी है। जिसका रोड नंबर 8 में कार्यालय है और वह नेता भी है। वहीं मो. सेराजुद्दीन ने कहा कि यह जमीन उन्होंने 2014 में खरीदी है और इसके कागजात भी उनके पास है। जब उन्होंने जमीन के कागजात दिखाने की बात कही तो फैजुल के द्वारा जमीन अपना बताते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई और दोबारा जमीन पर ना आने की हिदायत भी दी। जिसके बाद भुक्तभोगी अपने घर लौट गया और घटना की लिखित शिकायत मानगो थाने में जाकर की। वहीं लिखित शिकायत मिलने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। बताते चलें कि जमीन बेचने का आरोपी जवाहर नगर रोड नंबर 8 निवासी कांग्रेसी नेता सुहैल खां बीते दिनों गोली कांड के मामले में जेल भी जा चुका है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप