मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जमशेदपुर, जासं। साईबर अपराधी अब अपराध के तरीके बदल रहे हैं। ताजा घटना झारखंड के जमशेदपुर के सुंदरनगर निवासी युवती के साथ घटी है। युवती सुंदरनगर में चलने वाली एक फैक्ट्री मालिक की इकलौती बेटी है। युवती से कस्टम के नाम पर कुल 1.10 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। ठगों ने युवती से 2.99 लाख रुपये की और मांग की पर ठगे जाने का एहसास होने पर युवती ने बिष्टुपुर स्थित साइबर थाने में इसकी लिखित शिकायत दर्ज की है।

युवती ने बताया कि उसने 22 अगस्त को मेट्रीमोनियल साइट पर शादी के लिए रजिस्टर किया था। रजिस्टर करते ही लंदन से शादी के लिए एक व्यक्ति ने फोन किया। उसने शादी का प्रस्ताव दिया, लेकिन मैंने मना कर दिया। मना करने पर भी उसने 28 अगस्त को लंदन से एक गिफ्ट भेजने की बात कही। पांच सितंबर को किसी महिला ने फोन कर कहा कि वह दिल्ली के कस्टम डिपार्टमेंट से बात कर रही है।

कही लंदन से पार्सल भेजने की बात

लंदन से जो पार्सल आया है उसके लिए 31 हजार रुपये कस्टम डय़ूटी के लिए देने होंगे। रुपये देने के बाद 6 सितंबर को दोबारा फोन कर कहा कि पार्सल में 45 हजार पाउंड है। इसके लिए 80 हजार रुपये और देने होंगे। इसकी जानकारी लेने के लिए जब लंदन में युवक से बात हुई तो उसने कहा कि उसने घर खरीदने के लिए रुपये भेजे हैं। 80 हजार रुपये देने के बाद फोन करने वाली महिला ने कहा कि पार्सल छुड़वाने के लिए करेंसी की रकम 2.99 लाख रुपये और देने होंगे। मना करने पर युवती ने कहा कि वह कस्टम डिपार्टमेंट से केस करेगी। शक होने पर उसने फोन काटकर बंद कर दिया।

 

Posted By: Rakesh Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप