Move to Jagran APP

Cyber Crime : साइबर अपराधियों ने पलभर में खाते से उड़ा लिए 10 हजार Jamshedpur News

Cyber Crime. कोरोना संकट काल में गम्हरिया क्षेत्र में लगातार खाते से निकल रही राशि से भुक्‍तभोगी समेत पुलिस भी हतप्रभ है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 09:34 AM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 04:51 PM (IST)
Cyber Crime : साइबर अपराधियों ने पलभर में खाते से उड़ा लिए 10 हजार Jamshedpur News
Cyber Crime : साइबर अपराधियों ने पलभर में खाते से उड़ा लिए 10 हजार Jamshedpur News

गम्हरिया, जासं। कोरोना संकट काल में गम्हरिया क्षेत्र में लगातार खाते से निकल रही राशि से भुक्‍तभोगी समेत पुलिस भी हतप्रभ है। जगन्नाथपुर में ऐसी ही साइबर ठगी का मामला सामने आने पर गम्हरिया थाना में ठगों के खिलाफ शनिवार को सनहा दर्ज कराया गया है।

loksabha election banner

 जगन्नाथपुर निवासी साइबर कैफे संचालक विशाल प्रसाद ने बताया कि नियोजन की आस लिए एक युवक उनके कैफे से नौकरी डॉट कॉम पर अपना रिज्यूम भेजा। इसमें 21 रुपये का चार्ज ऑनलाइन भुगतान करने को कहा गया। प्रसाद ने बताया कि साइबर कैफे के उनके खाते से यह राशि जब भेजी गई  तो वह आवक रह गए। उनके खाते से नौकरी फाउंडेशन नामक साइबर ठग ने पलभर में ही 10 हजार की राशि उड़ा ली।

तत्‍काल खाता कराया बंद

इससे पहले की उनके खाते से और राशि की ठगी होती, तत्काल बैंक ऑफ बड़ौदा जाकर अपना अकॉउंट क्लोज करवाया। इसके पश्चात उक्त एकाउंट में बची खुची राशि को उठाकर अन्य एकाउंट में जमा की। इस मामले की सूचना तत्काल लिखित तौर पर बैंक को देते हुए राशि वापसी की गुहार लगाई। किन्तु बैंक ने इसमें असमर्थता जताई। मामले की लिखित सूचना गम्हरिया थाना पुलिस को दी गयी। चूंकि यह साइबर ठगी का मामला था, लिहाजा पुलिस ने संबंधित विभाग से कार्रवाई का भरोसा दिलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.